Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़नोएडा में निर्माणधीन दिवार गिरने से हुआ हादसा,4 लोगों की हुई मौत

नोएडा में निर्माणधीन दिवार गिरने से हुआ हादसा,4 लोगों की हुई मौत

Updated on 20/September/2022 1:32:51 PM

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-21 स्थित जलवायु विहार में मंगलवार सुबह नाले की निर्माणाधीन दीवार गिरने से वहां काम कर रहे 12 कामगार दीवार के नीचे दब गए। सूचना पर पहुंची सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस, फायर ब्रिगेड की टीम ने पांच जेसीबी मदद से मलबे को हटाकर दीवार के नीचे दबे कामगार को बाहर निकाला।

नोएडा प्राधिकरण की ओर से सेक्टर-21 स्थित जलवायु विहार सोसायटी के पास नाले की पुरानी दीवार को तोड़कर नई चार दीवार बनाने का काम किया जा रहा है। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे निर्माणाधीन नाले की छह फीट की ऊंची और दस फीट लंबी दीवार गिरने 12 कामगार मलबे के नीचे दब गए।

हादसे के बाद घटना स्थल के आसपास चीख पुकार मच गई। कंट्रोल रूम पर हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब एक घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला।

हादसे में घायल दो कामगार को सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल और दो कामगरों को सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने घायल कामगारों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस मृतकों की शिनाख्त का प्रयास कराने में जुटी है। मामूली रूप से घायलों की मरहम पट्टी कराई गई है।

घायलों और मृतकों के स्वजन को सूचना दे दी गई है। जिला अस्पताल और कैलाश अस्पताल में घायलों के हाल चाल लेने के लिए स्वजन पहुंच रहे हैं। हादसे की जांच के लिए टीम गठित की गई है।

हादसे की सूचना पर संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) लव कुमार, डीसीपी हरीश चंदर, सीएफओ अरुण कुमार सिंह, एसीपी नोएडा रजनीश वर्मा मौके पर मौजूद हैं। हादसे के बाद जमा को भीड़ को हटाने का काम किया जा जारी है।

मामले का जिला प्रशासन की ओर से भी संज्ञान लिया गया है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई मौके पर पहुंचे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र कुमार सिंह को जांच के आदेश दिए हैं।

श्रम विभाग की ओर से मामले का संज्ञान लिया गया है। हादसे की जांच के लिए एक टीम को मौके पर भेजा गया है। अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद दोषी लोगों को पर कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में दीवार गिरने की दुर्घटना से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर राहत व बचाव कार्य युद्ध स्तर पर संचालित करने और घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। सीएम ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img