91 साल का अरबपति चौथी बार लेने जा रहा है तलाक,26 साल छोटी है वाइफ

91 साल का अरबपति चौथी बार लेने जा रहा है तलाक,26 साल छोटी है वाइफ
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। अमेरिकन मीडिया मुगल और अरबपति रूपर्ट मर्डोक और अपनी वाइफ और अभिनेत्री रह चुकीं जेरी हॉल से तलाक लेने जा रहे हैं। मर्डोक ने मार्च 2016 में मध्य लंदन में एक समारोह में हॉल से शादी की थी। फॉक्स कॉर्प के अध्यक्ष और उनकी पूर्व सुपरमॉडल पत्नी ने शादी के 6 साल बाद तलाक लेने का फैसला किया है।

2016 में की थी शादी
रिपोर्ट के मुताबकि,91 वर्षीय मीडिया टाइकून रूपर्ट मर्डोक ने मॉडल एक्टर पत्नी जेरी हॉल से अलग होने का फैसला लिया है। दोनों जल्द ही तलाक की अर्जी दाखिल करेंगे। 91 साल के मीडिया मुगल रुपर्ट मर्डोक ने 65 साल की मॉडल से 2016 में शादी की थी।

मर्डोक का है चौथा तलाक
रिपोर्ट के अनुसार,मर्डोक का यह चौथा तलाक है। इस तलाक से उनके बिजनेस में कोई असर नहीं पड़ने की अटकलें लगाई जा रही है। बता दें कि मर्डोक के हिस्सेदारी वाली फॉक्स कॉर्प फॉक्स न्यूज चैनल और वॉल स्ट्रीट जर्नल की पेरेंट कंपनी है।

91 वर्षीय मर्डोक नेवादा स्थित पारिवारिक ट्रस्ट के माध्यम से न्यूज कॉर्प और फॉक्स कॉर्प को नियंत्रित करते हैं। इस ट्रस्ट की कंपनी के शेयरों में लगभग 40% हिस्सेदारी है। मर्डोक की कुल संपत्ति फोर्ब्स के मुताबकि,17.7 बिलियन डॉलर आंकी गई है। उन्होंने दुनिया भर में संपत्ति के साथ एक विशाल मीडिया साम्राज्य स्थापित किया है।

बुकर से की थी पहली शादी
यह रुपर्ट मर्डोक की चौथी शादी थी। उनकी पहली शादी पैट्रिसिया बुकर से हुई थी,जो 1956 से 1967 तक चली थी। इसके मर्डोक ने दूसरी शादी अन्ना मारिया टोर्व से की थी, जो 1967 से 1999 तक चली थी। इसके बाद तीसरी शादी 1999 में वेंडी डेंग से की थी,जो 14 साल तक चली और आखिरकार 2014 में दोनों ने तलाक ले लिया।

इसे भी पढ़े   कांग्रेस का वादा-सरकार बनते ही मुस्लिमों को OBC कोटे में फिर देंगे आरक्षण,BJP ने हटा दिया था!

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *