Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंबिहार के एक शख्स ने हड़पे 2.5 करोड़,राजस्थान पुलिस ने पकड़ा तो...

बिहार के एक शख्स ने हड़पे 2.5 करोड़,राजस्थान पुलिस ने पकड़ा तो हुआ बड़ा खुलासा

Updated on 15/September/2022 5:19:56 PM

बिहार। आधुनिक युग में बदमाशों ने लोगों ठगने के लिए सोशल मीडिया को अपना हथियार बना लिया है। राजस्थान में भी लगातार तकनीकी के जरिए लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। इसी क्रम में राजस्थान के सीकर से भी एक बड़ा खुलासा हुआ है। यहां पुलिस ने सोशल मीडिया साइट पर फर्जी विज्ञापन डालकर साल भर में लोगों के साथ करीब ढाई करोड़ की ठगी करने हो वाली अंतरराज्यीय गैंग के गुर्गे को गिरफ्तार किया है।

आरोपी धर्मेंद्र को रांची झारखंड से किया गिरफ्तार
सीकर कोतवाली पुलिस ने बताया कि बिहार निवासी आरोपी धर्मेंद्र को रांची झारखंड से गिरफ्तार किया। आरोपी का काम अपने सरगना को फर्जी खाते खुलवा कर उपलब्ध कराने का था। इसके लिए वह लोगों को 5000 रुपए देकर उनके आधार कार्ड लेकर उनके पते में करेक्शन करवा कर उनके नाम का फर्जी बैंक खाता खुलवा था। इसके बाद अपना कमीशन लेकर उसे सरगना को 35000 रुपए में बेच देता था।

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
पुलिस ने वारदात के तरीकों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि किसी इंजीनियर की सहायता और मोबाइल ऐप की सहायता से आरोपी भ्रामक विज्ञापन तैयार कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर शेयर कर देते थे। गैंग के सदस्य फर्जी नाम पते से जारी करवाए गए मोबाइल नंबर पर विज्ञापन डाल देते थे। विज्ञापन में डाले गए नंबरों पर लोग संपर्क करते हैं तो उस सदस्य को कई प्रकार के लालच देकर अपने जाल में फंसा लिया जाता था। इसी तरह यह धोखाधड़ी का खेल चल रहा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img