आप नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत,मिली जमानत

आप नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत,मिली जमानत
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। शराब नीति घोटाले में आज संजय सिंह की रिहाई पर सुनवाई होगी। संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में ज़मानत की याचिका दायर की है। इसके अलावा संजय सिंह ने एक दूसरी अर्जी दायर की है, जिसमें ED की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए अपनी गिरफ्तारी को भी चुनौती दी है। इस याचिका पर भी सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। दिल्ली में आबकारी नीति घोटाले के बवाल के बीच दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया है कि वो आज आबकारी नीति मामले में बड़ा खुलासा करने वाली हैं। मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, विजय नायर के बाद अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जेल चले गए हैं। शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा है।

मौसम विभाग ने अप्रैल से जून तक के लिए भयंकर गर्मी पड़ने का अनुमान लगाया है। खास कर मध्य भारत और पश्चिमी हिस्से में सबसे ज़्यादा असर पड़ेगा। अभी से गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। अप्रैल के पहले हफ्ते में ही पारा तेज़ से ऊपर जा रही है और लोगों को आने वाली भयंकर गर्मी का अहसास होना शुरू हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अप्रैल से जून तक भयंकर गर्मी पड़ेगी। खास कर मध्य और पश्चिम हिस्से में सबसे बुरा प्रभाव पड़ने का अनुमान है। देश के कई हिस्सों में चार से आठ दिनों की बजाय 10 से 20 दिन तक लू चलने का अनुमान है। गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में गर्मी का सबसे बुरा असर पड़ सकता है।

इसे भी पढ़े   ज्ञानवापी मस्जिद नमाजियों से भरी,लौटाए गए लोग

कच्चाथीवू द्वीप को लेकर देश में सियासत शुरू हो गई है। पीएम मोदी और अमित शाह के बयान के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कच्चाथिवु आइलैंड के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसकी सरकार में मां भारती का एक अंग काट दिया गया। वहीं मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अपने 10 साल के शासन के दौरान द्वीप को वापस लाने के लिए कदम क्यों नहीं उठाए।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *