Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंPFI पर एक्शन,ED,एक व्यक्ति एक पद और नए अध्यक्ष को लेकर क्या...

PFI पर एक्शन,ED,एक व्यक्ति एक पद और नए अध्यक्ष को लेकर क्या है राहुल गांधी का मैसेज?

Updated on 22/September/2022 5:07:46 PM

नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस की सियासी जमीन मजबूत करने में जुटे राहुल गांधी से आज केरल में एक बार फिर से सवाल किया गया कि क्या वह कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे। क्या वह कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इसके जवाब में उन्होंने साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा, लेकिन इस बात के संकेत जरूर दिए कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए इच्छुक नहीं है।

राहुल गांधी ने केरल में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी सलाह है कि जो कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष बने उसे यह याद रखना चाहिए कि वह एक विचारधारा, एक विश्वास प्रणाली और भारत की दृष्टि का प्रतिनिधित्व करेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद एक ऐसा स्थान है, जो भारत के एक विशेष दृष्टिकोण को पारिभाषित करती है। राहुल ने कहा यह एक संगठनात्मक पद नहीं, बल्कि एक वैचारिक पद है।

एक व्यक्ति एक पर क्या बोले राहुल?
कांग्रेस में ‘एक व्यक्ति एक पद’ के सवाल पर राहुल ने जवाब देते हुए कहा कि उदयपुर में कांग्रेस के चिंतिन शिविर में इस संबंध में निर्णय लिया गया था। उन्होंने कहा इस पर कांग्रेस की प्रतिबद्धता है और उन्हें उम्मीद है कि पार्टी के अध्यक्ष पद पर जो भी व्यक्ति आसीन होगा वह एक ही पद पर रहेगा। बता दें कि राहुल गांधी का यह बयान इसलिए महत्वपूर्ण हो जाता है कि अगर वह चुनाव नहीं लड़ते हैं तो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे।

ऐसी स्थिति में अगर अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव जीत जाते हैं तो उन्हें राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ेगा। जिसका मतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस किसी और को मुख्यमंत्री नियुक्त करेगी। बता दें की इस रेस में सिचन पायलट और सीपी जोशी का नाम सबसे आगे चल रहा है।

NIA की छापेमारी पर राहुल का जवाब
राहुल गांधी ने देशभर में पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए (NIA) और ईडी (ED) की छापेमारी के सवाल के जवाब में कहा कि सांप्रदायिकता के सभी रूपों का मुकाबला किया जाना चाहिए, चाहे वे कहीं से भी आए हों। इसके प्रति जीरो टॉलरेंस होनी चाहिए। गौरतलब है एनआईए की टीम आज सुबह से ही देशभर में पीएफआई के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। एनआईए की टीम ने 11 राज्यों में छापेमारी कर कुल 106 लोगों को हिरासत में लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img