Friday, October 7, 2022
spot_img
Homeअंतर्राष्ट्रीयएक्टर रयान ग्रान्थम को माँ की हत्या के जुर्म में हुए उम्र...

एक्टर रयान ग्रान्थम को माँ की हत्या के जुर्म में हुए उम्र कैद

Updated on 23/September/2022 5:17:20 PM

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘रिवरडेल’ के एक्टर रयान ग्रांथम (Ryan Grantham) अपनी मां की हत्या के दोषी करार दिए गए हैं। उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। 24 वर्षीय कनाडाई एक्टर ने 2020 में मां की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह उस वक्त कनाडा के स्क्वामिश स्थित अपने घर में थे जहां उनके साथ 64 वर्षीय उनकी मां बारबरा वाइट भी थीं। रयान ने कोर्ट में गुनाह को कबूल करते हुए माना कि उन्होंने अपनी मां की हत्या की है। कोर्ट ने उन्हें बिना परोल के 14 साल तक जेल में रहने की सजा दी। वह जिंदगी में दोबारा बंदूक का इस्तमाल नहीं कर सकते। 

सीबीएस न्यूज के अनुसार, रयान ने पियानो बजाते समय अपनी मां बारबरा वाइट के सिर में गोली मारी। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मामले में सजा दी। रयान ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को मारने की भी साजिश रची थी। रयान ने हत्या के बाद कैमरे से वीडियो बनाया। वीडियो बनाते वक्त उन्होंने कहा था, ‘मैंने उन्हें सिर के पिछले हिस्से में गोली मार दी। हालांकि उन्हें पता चल गया कि वो मैं ही था।‘

हत्या के बाद रयान ने घंटों तक शराब और गांजे का सेवन किया। अगले दिन वह अपनी गाड़ी में 3 बंदूकें, गोला-बारूद, 12 मोलोटोव कॉकटेल के साथ कनाडा के प्रधानमंत्री की हत्या के लिए निकल पड़े। 200 किलोमीटर तक रयान ने तेज गति से गाड़ी चलाई और फिर वैंकूवर पुलिस स्कूल पहुंचकर अधिकारी को बताया कि ‘मैंने अपनी मां को मार डाला।‘ 

रयान पिछले ढाई साल से कस्टडी में हैं। कोर्ट में सुनवाई के दौरान उनके वकील ने कहा कि वह चिंता और डिप्रेशन से जूझ रहे थे। मां की हत्या के पीछे यह एक बड़ा कारण था। 

रयान ने बाल कलाकार के तौर पर भी काम किय। उन्होंने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘रिवरडेल’ में काम किया। इसके अलावा साल 2010 में फिल्म ‘डायरी ऑफ अ विम्पी किड’ में भी नजर आए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img