Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंनई दिल्लीअडानी विल्मर 6 सत्रों में 25 फीसद तक टूटा,निवेश करने वाले हो...

अडानी विल्मर 6 सत्रों में 25 फीसद तक टूटा,निवेश करने वाले हो रहे कंगाल

Updated on 07/May/2022 7:36:54 PM

नई दिल्ली। अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी विल्मर पिछले 6 सत्रों में अपने निवेशकों को कंगाल कर दिया है। इन 6 सत्रों में अडानी विल्मर के शेयर 25 फीसद टूट चुके हैं। इसमें लगातार 3 दिन से लोअर सर्किट लग रहा है। आज यानी शुक्रवार को एनएसई पर अडानी विल्मर के शेयर 5 फीसद के लोअर सर्किट के साथ 646.20 रुपये पर आ गए हैं।

गिरावट की ये है वजह
कमजोर लिस्टिंग बावजूद अडानी विल्मर के शेयर लगातार उड़ान भर रहे थे, लेकिन अब गिरावट का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। यह स्टॉक 227 रुपये से 878 रुपये तक पहुंच गया था। दो मई को 758 रुपये पर खुलकर 783 रुपये तक पहुंचा। पांच मई को यह स्टॉक 680.20 रुपये पर बंद हुआ और अब आज 646.20 रुपये पर लोअर सर्किट लग गया है।

दरअसल यूक्रेन और रूस के बीच जंग और महंगाई की वजह से खाद्य तेल की सप्लाई और डिमांड पर असर पड़ा है। इस वजह से अडानी विल्मर के नेट प्रॉफिट में गिरावट आई है। अडानी विल्मर, खाद्य तेल मार्केट की लीडिंग कंपनी है। इसका मशहूर ब्रांड फॉर्च्यून है। फरवरी में अपनी लिस्टिंग के बाद से अडानी विल्मर ने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है।

हाल ही में कंपनी ने बाजार पूंजीकरण के मामले में शीर्ष 50 भारतीय कंपनियों में स्थान हासिल किया था। कंपनी ने मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार करने की वजह से ये सफलता हासिल की। केवल दो महीनों में अडानी विल्मर का शेयर 250 फीसद से अधिक बढ़ गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img