Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeखेलविराट को लेकर अफरीदी का बयान,क्रिकेट में टाइम पास कर रहे है...

विराट को लेकर अफरीदी का बयान,क्रिकेट में टाइम पास कर रहे है विराट

Updated on 16/June/2022 1:45:58 PM

कराची। विराट कोहली का बल्ला काफी समय से शांत है। करीब दो साल से उनके बल्ले से कोई सैकड़ा नहीं निकला। इतना ही नहीं, उन्हें अर्धशतक के लिए भी जूझना पड़ रहा है। ऐसे में पूर्व खिलाड़ी अब उनके रवैये पर सवाल उठाने लगे हैं। अब पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली के ऐटीट्यूड पर सवाल उठाए हैं। 42 साल के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली अब क्रिकेट में टाइम पास कर रहे हैं। अफरीदी ने कहा कि विराट की बल्लेबाजी में नंबर-1 पर पहुंचने की वह ललक नहीं दिखती है जो दस साल पहले दिखती थी। विराट ने अपने फॉर्म पर एक हालिया बयान में कहा था, ‘मैं अपनी लाइफ के खुशनुमा लम्हों में जी रहा हूं। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दुनिया मेरे बारे में क्या सोचती है।’

क्या-क्या कहा अफरीदी ने
पूर्व पाक कप्तान अफरीदी ने कहा कि कोहली की फॉर्म में वापसी इस बात पर निर्भर करती है कि उनका रवैया क्या है। क्या वह फिर से नंबर वन बनने का प्रयास करना चाहते हैं या उन्होंने जो हासिल किया है उससे संतुष्ट हैं। अफरीदी ने कहा कि क्रिकेट में रवैया सबसे ज्यादा मायने रखता है। मैं सबसे ज्यादा उसी के बारे में बात करता हूं। क्या आपका क्रिकेट के प्रति जुनून है या नहीं? कोहली अपने करियर में पहले दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बनना चाहते थे, लेकिन क्या वह अभी भी उसी प्रेरणा के साथ खेल रहे हैं? यह बड़ा सवाल है। विराट के पास क्लास है, लेकिन क्या वह वास्तव में फिर से नंबर एक बनना चाहते हैं? या विराट को लगता है कि उन्होंने जीवन में सब कुछ हासिल कर लिया है। क्या अब वह बस आराम करना चाहते हैं और टाइम पास कर रहे हैं? यह सब उनके रवैये पर निर्भर करता है।

IPl-15 में भी कुछ खास नहीं कर सके
पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली IPL के मौजूदा सीजन में भी कुछ खास नहीं कर सके हैं। उन्होंने दो अर्धशतकों की मदद से 341 रन बनाए थे। हालांकि, वह तीन बार गोल्डन डक का शिकार भी हुए थे।

यह है कोहली का करियर
कोहली ने अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक 101 टेस्ट, 260 वनडे और 97 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 8,043 रन, वनडे में 12,311 रन और टी-20 में 3,296 रन हैं। टेस्ट में कोहली 27 शतक और वनडे में 43 शतक लगा चुके हैं। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पिछला शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img