Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़लखीमपुर की घटना के बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद और ब्रजेश पाठक...

लखीमपुर की घटना के बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद और ब्रजेश पाठक ने कहा की अपराधियों के खिलाफ कठोर कदम उठाये जायेंगे

Updated on 15/September/2022 12:57:23 PM

लखीमपुर | यूपी के लखीमपुर जिले के निघासन में दो सगी बहनों का अपहरण कर दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या कर उनके शवों को पेड़ से लटकाने के मामले में पुल‍िस ने मुख्य आरोप‍ित छोटू समेत इस कांड में शामि‍ल 6 आरोप‍ितों को गिरफ्तार में लिया गया है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि लखीमपुर (Lakhimpur Case) की घटना दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। सभी अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। मैं विपक्ष से उम्मीद करता हूं, चाहे अखिलेश यादव हों, प्रियंका गांधी हों या मायावती हों, कि वे राजनीतिकरण करने के बजाय परिवार को सांत्वना दें। लेकिन यूपी में कानून का राज कायम है।

यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लखीमपुर कांड (Lakhimpur Case) मामले में कहा क‍ि अपहरण के बाद दुष्‍कर्म और हत्‍या में जुनैद, सोहेल, हाफिजुल, करीमुद्दीन और आरिफ शामिल थे। पहले लड़कियों की गला दबाकर हत्या की गई और फिर उन्हें फांसी पर लटका दिया गया। सरकार ऐसा कदम उठाएगी कि उनकी आने वाली पीढ़ियों की आत्मा भी कांप उठेगी। न्याय दिया जाएगा; 

आरोपितों की पहचान छोटू, सुहैल, जुनैद, हाफिज और हफीजुल के तौर पर हुई है। इस मामले में लखीमपुर खीरी के एसपी संजीव सुमन ने कहा कि लड़कियों के साथ दुष्‍कर्म के बाद उनकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पूरे मामले में नामजद अभियुक्त समेत 6 को गिरफ्तार किया गया है। एक आरोप‍ित के पैर में गोली भी लगी है।

लखीमुपर एसपी संजीव सुमन ने कहा क‍ि यह प्रारंभिक जांच है, पोस्टमॉर्टम 2-3 घंटे में शुरू होने वाला है। 3 डॉक्टरों का एक पैनल पोस्टमार्टम कर रहा है। मामला महिलाओं के खिलाफ और समाज के एक कमजोर वर्ग के खिलाफ है। हमने गति और संवेदनशीलता के साथ काम किया। आरोपी के खिलाफ IPC 302, 376 और POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज क‍िया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img