Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंनीतीश कुमार के विश्वासघात पर अमित शाह ने लालू यादव को दी...

नीतीश कुमार के विश्वासघात पर अमित शाह ने लालू यादव को दी ‘नसीहत’

Updated on 23/September/2022 5:08:38 PM

नई दिल्ली। महागठबंधन सरकार बनने के बाद बिहार के अपने पहले दौरे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी को धोखा देने के लिए नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने शुक्रवार को पूर्णिया जिले में ‘जनभवन महासभा’ को संबोधित करते हुए ‘जंगल राज’ की वापसी को लेकर लोगों को आगाह किया। यह कहते हुए कि कुमार ने अगले प्रधान मंत्री बनने की अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए पूरी तरह से पक्ष बदल लिया, शाह ने मतदाताओं से 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा पर भरोसा करने और पूर्ण बहुमत के साथ बिहार में सरकार बनाने में मदद करने की बात कही है।

अमित शाह ने कहा,”वे (नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव) कह रहे हैं कि मैं झगड़ा भड़काऊंगा। मुझे झगड़ों को भड़काने की आवश्यकता नहीं है,लालू जी आप लड़ाई को जलाने के लिए पर्याप्त हैं। आपने जीवन भर यह काम किया है। जब लालू जी सरकार से जुड़े हैं और नीतीश जी लालू जी की गोद में बैठे हैं, डर का माहौल है। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि सीमावर्ती जिले भारत का हिस्सा हैं और इसलिए किसी को डरने की जरूरत नहीं है। एक नरेंद्र हैं यहां मोदी सरकार। यहां जुटी भीड़ लालू-नीतीश सरकार के लिए चेतावनी का संकेत है।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे इस बात का दुख है कि प्रधानमंत्री बनने के लिए नीतीश बाबू ने कांग्रेस विरोधी राजनीति को पीछे छोड़ दिया, जहां से वे उभरे और राजद और कांग्रेस की गोद में बैठ गए। मैं आप सभी से पूछना चाहता हूं- क्या सत्ता के लिए पाला बदलने से नीतीश बाबू पीएम बन सकते हैं? क्या बिहार में यह सरकार काम कर सकती है?”

अमित शाह ने नीतीश-लालू गठबंधन पर साधा निशाना
नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए, अमित शाह ने इस बात पर प्रकाश डाला कि जदयू नेता ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए लालू यादव, जॉर्ज फर्नांडीस, शरद यादव और जीतन राम मांझी सहित कई राजनेताओं को धोखा दिया है। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने इस तथ्य को भी हरी झंडी दिखाई कि एनडीए से बाहर निकलने के बाद 2014 के लोकसभा चुनावों में जदयू को हार का सामना करना पड़ा। बिहार के लिए केंद्र की विकास पहल पर प्रकाश डालते हुए, उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री से सत्ता में अपने लंबे कार्यकाल का हिसाब मांगा।

अमित शाह ने याद करते हुए कहा, “पहले आप जनता पार्टी में देवीलाल समूह के साथ गए थे। फिर, आपने लालू जी को धोखा दिया। खबरदार लालू जी, नीतीश जी आपको छोड़कर कल कांग्रेस की गोद में बैठेंगे और आप नहीं जानेंगे। उनका सबसे बड़ा विश्वासघात समाजवादी नेता जॉर्ज फर्नांडिस का था। आपने जॉर्ज फर्नांडीस के कंधों पर बैठकर समता पार्टी बनाई और जब उनकी तबीयत ठीक नहीं थी तो उन्हें हटाकर वह (नीतीश) राष्ट्रीय अध्यक्ष बने।”

“फिर, उन्होंने शरद यादव जी को धोखा दिया। फिर, उन्होंने पहली बार भाजपा को धोखा दिया। फिर, उन्होंने जीतन राम मांझी को धोखा दिया। फिर, उन्होंने रामविलास पासवान को धोखा दिया। फिर, आपने लालू जी को धोखा दिया और भाजपा के साथ चले गए। एक बार फिर, आप बीजेपी को धोखा दिया और पीएम बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए लालू जी के पास गए।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img