14 जून को बना शुभ संयोग,वृषभ समेत इन 5 राशियों को माता लक्ष्मी की कृपा से होगा धन लाभ

14 जून को बना शुभ संयोग,वृषभ समेत इन 5 राशियों को माता लक्ष्मी की कृपा से होगा धन लाभ
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। कल 14 जून दिन शुक्रवार को चंद्रमा सिंह उपरांत कन्या राशि पर संचार करने वाले हैं। साथ ही कल ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है और इस दिन सिद्धि योग, त्रिग्रही योग, बुधादित्य योग और उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का लाभ कर्क, सिंह, कन्या समेत अन्य 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के लिए धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं और पारिवारिक जीवन में सुख समृद्धि आएगी। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और धन की देवी माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और ऋद्धि सिद्धि की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं कल यानी 14 जून का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि
कल यानी 14 जून का दिन वृषभ राशि वालों के लिए विशेष फलदायी रहने वाला है। वृषभ राशि वाले माता लक्ष्मी की कृपा से करियर के क्षेत्र में प्रगति हासिल करने में सक्षम होंगे और जीवन में चल रही परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। व्यापारी कल अपनी योजनाओं के माध्यम से अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे और किसी अन्य बिजनस में निवेश की योजना भी बनाएंगे। नौकरी पेशा जातकों को अधिकारियों व सहकर्मियों का साथ मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा, जिससे आपको पुरस्कृत भी किया जाएगा। लव लाइफ में आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे और लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताएंगे। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा और कल आपके नए नए दोस्त बनते हुए दिखाई देंगे।

इसे भी पढ़े   TATA की नई ऐप,ट्रेन छोड़िये अब घर बैठे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट,मिलेगी कंफर्म बुकिंग

वृषभ राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : शुक्रवार को माता लक्ष्मी के मंदिर में बताशा, शंख, कौड़ी, कमल, मखाना आदि मां को अर्पित करें और लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए कल यानी 14 जून का दिन शुभ फलदायी रहने वाला है। कर्क राशि वालों को पर्सनल व प्रफेशनल लाइफ में हर कदम पर भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे सभी कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे और आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। व्यापारियों का बिजनस तेजी से आगे बढ़ेगा और काफी समय से रुके हुए प्रोजेक्ट अब पूरे हो सकते हैं। अगर आपने पहले कभी किसी से कर्ज लिया है कल उसको चुकाने में सफल रहेंगे और जमीन या किसी अन्य जगह निवेश भी कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातक अपने काम से करियर में ऊंचाइयां छूएंगे और अपना बिजनस शुरू करने की योजना भी बना सकते हैं। अगर कल आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो उसमें आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पारिवारिक और वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और संतान के भविष्य को लेकर चिंता भी खत्म हो जाएगी।

कर्क राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : परिवार में सुख-समृद्धि के लिए शुक्रवार को घर के मुख्य द्वारा पर गुलाल छिड़क दे और फिर देसी घी का दो मुख वाला दीपक जलाएं।

सिंह राशि
कल यानी 14 जून का दिन सिंह राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है। सिंह राशि वालों को माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा और आपकी सारी चिंताएं एक एक करके दूर भी हो जाएंगी। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित भी कर पाएंगे। जीवन के हर पहलुओं पर सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और किसी बुजुर्ग व्यक्ति से धन प्राप्ति भी होती दिख रही है। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो कल ऐसा करने में भाग्य साथ देगा और आपको कई नए अवसरों की प्राप्ति होगी। आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं, कल उसमें आपकी समझ बढ़ेगी, जिससे आपको अच्छा खासा लाभ होगा। आप सभी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे और अपने कार्यों से माता पिता और परिवार का नाम ऊंचा करेंगे। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ मिलकर किसी संपत्ति की खरीदारी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े   भगोड़े अमृतपाल ने बनाई थी फायरिंग रेंज, युवाओं के जरिए दशहत फैलाने की थी तैयारी

सिंह राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए पीपल के पेड़ के नीचे लोहे के बर्तन में जल, चीनी, दूध, घी मिलाकर पीपल की जड़ में डाल दें, ऐसा आप 21 शुक्रवार तक करते रहें।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए कल यानी 14 जून का दिन जीवन में नए अवसर लेकर आएगा। कन्या राशि वालों को माता लक्ष्मी की कृपा से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी और अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी। आपके जीवन स्तर में सुधार आएगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होती दिख रही है। नौकरी और व्यापार में आपको साझेदारों और सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा और धन लाभ के नए नए मार्ग मिलेंगे, जिससे धन संबंधित समस्याएं दूर होंगी। इस राशि के जातक जो शिक्षा, नौकरी या घूमने के लिए विदेश जाना चाहते हैं कल उनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। आपकी सीखने की क्षमता में वृद्धि होगी और अपने ज्ञान से दूसरों का मार्गदर्शन भी कर पाएंगे,जिससे आपके प्रतिष्ठा और यश में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन की बात करें तो भावनात्मक रूप से एक दूसरे को समझ पाएंगे और बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

कन्या राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : शुक्रवार को लाल रंग के कपड़े में सवा किलो साबुत चावल अपने हाथ में रख लें और फिर पांच माला ‘ॐ श्रीं श्रीये नम मंत्र’ का जप करके पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें।

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 जून
कल यानी 14 जून का दिन कुंभ राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है। कुंभ राशि वाले कल जो भी कार्य करना चाहेंगे, वह काम आपको प्रशंसा और लोकप्रियता दिलाएगा। धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा और दूसरों की मदद के लिए भी तैयार रहेंगे। समाज के प्रतिष्ठित और सम्मान प्राप्त लोगों से मेल मुलाकात का अवसर मिलेगा। नवविवाहित जातकों के घर पर कल किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है, जिससे घर में उत्सव का माहौल रहेगा। भाग्य का साथ मिलने से रुके हुए सभी काम बनने लगेंगे और आर्थिक स्थिति में भी सुधार आने की संभावना है। नौकरी पेशा और व्यापारियों को कल अच्छा फायदा होगा और अपने दम पर कार्यक्षेत्र में मुकाम हासिल करेंगे। अगर आपने धन संपत्ति से जुड़ी कुछ योजनाएं बनाई हैं, तो अब वह पूरी होना शुरू हो जाएंगी। घर के छोटे बच्चों के साथ समय व्यतीत करने से मानसिक शांति मिलेगी।

इसे भी पढ़े   पांच देश UP के पार्टनर कंट्री बने:मैक्सिको और थाईलैंड जैसे देश अर्थव्यवस्था को देंगे बढ़ावा

कुंभ राशि वालों के लिए शुक्रवार का उपाय : आर्थिक उन्नति के लिए पांच लाल फूल और पांच हल्दी में लिपटी हुई कौड़ियां मां लक्ष्मी को अर्पित करें और विधिवत पूजा करें। इसके बाद उनको लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या अलमारी में रख दें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *