हाथरस हादसे से बाबा बागेश्वर ने लिया सबक… बर्थडे पर भक्तों को दूर रहने के लिए कहा!

हाथरस हादसे से बाबा बागेश्वर ने लिया सबक… बर्थडे पर भक्तों को दूर रहने के लिए कहा!
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। हाथरस में बाबा साकार हरि के सत्संग में 121 लोगों की मौत ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। भीड़-भाड़ वाली जगहों से लोगों को डर लगने लगा है। इस बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भक्तों से एक अपील की है। दरअसल 4 जुलाई को बाबा बागेश्वर का जन्मदिन। इस दिन हर साल आश्रम में उनके भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। इस साल भी बागेश्वर धाम में यही नजारा देखने को मिल रहा। भारी भीड़ और भक्तों की सुरक्षा को देखते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने अपील की है कि वे (भक्त) जहां हैं वहीं से उत्सव मनाएं।

बाबा बागेश्वर की भक्तों से अपील
बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री किसी परिचय के मोहताज नहीं है। देश-दुनिया में उनके लाखों-करोंड़ों अनुयायी हैं। उनकी कथा सुनने के लिए लोग हमेशा लालायित रहते हैं। बीते कुछ सालों में बाबा बागेश्वर की फैन फालोइंग में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। इसकी जीती जागती तस्वीर इस वक्त बागेश्वर धाम में देखने को मिल रही है।

धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन
बागेश्वर धाम में हर साल 4 जुलाई को धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। इस साल भी हजारों की संख्या में लोग बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि इस साल भक्तों की संख्या अचानक इतनी बढ़ गई है कि धीरेंद्र शास्त्री वीडियो संदेश जारी करना पड़ा है। उन्होंने एक्स पर वीडियो पोस्ट किया है।

उन्होंने वीडियो पोस्ट कर कहा कि बागेश्वर धाम में उत्सव के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। लेकिन भक्त एक जुलाई से ही बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं। और अब भी भक्तों का आना लगा हुआ है। सारी बंदोबस्त होने के बाद भक्त इतनी संख्या में आ गए हैं कि असुविधा की चिंता होने लगी है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ऐसी स्थिति में मैं भक्तों से प्रर्थना करता हूं.. निवेदन करता हूं.. अपील करता हूं कि वे जहां हैं, वहीं से हनुमान चालीसा पढ़कर और वृक्षारोपण कर उत्सव मनाएं।

इसे भी पढ़े   26,000 शिक्षकों की भर्ती में CTET/TET पास के लिए भी मौका,परीक्षा की तारीख

बागेश्वर सरकार को भक्तों की चिंता
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 21 जुलाई के दिन गुरु पूर्णिमा को वे बागेश्वर धाम में भव्य आयोजन करेंगे। इस आयोजन की व्यवस्था इस तरह से की जाएगी भक्तों को कोई भी असुविधा न हो। 13-14 एकड़ के पंडाल की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने भक्तों की चिंता करते हुए कहा कि अगर अभी भक्तों की भीड़ बढ़ती है तो बुजुर्गों को परेशानी हो सकती है। उनकी तबीयत खराब हो सकती है.. ऐसे में मैं भक्तों से कहना चाहता हूं कि वे 21 जुलाई की तैयारी करें और बागेश्वर धाम आएं,उनका स्वागत है।

अब तक 121 की मौत
बाबा बागेश्वर का यह संदेश ऐसे समय में आया है जब पूरा देश हाथरस में बाबा साकार हरि के सत्संग में हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत के सदमे से जूझ रहा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2 जुलाई को बाबा साकार हरि का सत्संग खत्म होते ही भगदड़ मची थी। हादसे में अब तक 121 लोग जान गंवा चुके हैं। मरने वालों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है। हादसे के बाद बाबा साकार हरि सवालों के घेरे में हैं और अपने आश्रम से फरार हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *