Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeराज्य की खबरेंटी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद बाबर आजम के भाई को...

टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद बाबर आजम के भाई को ये ‘हरकत’ पड़ी भारी,भेजा लीगल नोटिस

नई दिल्ली। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस टीम को मेलबर्न में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने गत 13 नवंबर को 5 विकेट से हराया। इस बीच बाबर आजम के चचेरे भाई कामरान अकमल की मुसीबत बढ़ गई है। उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कानूनी नोटिस भेजा है।

पीसीबी ने भेजा नोटिस
कामरान अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा की ओर से कानूनी नोटिस भेजा गया है। अकमल ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 के दौरान सोशल मीडिया पर पाकिस्तान टीम को लेकर बयान दिए थे। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर भी टीम को लेकर बात रखी थी। नोटिस में दावा किया गया है कि अकमल ने यू-ट्यूब चैनल पर बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम के टी20 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन पर अपमानजनक, झूठी और आपत्तिजनक कमेंट किए थे।

कई दिग्गजों की बढ़ी परेशानी
एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि सिर्फ कामरान अकमल को नहीं,पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों जिसमें शोएब अख्तर,वसीम अकरम,वकार यूनिस जैसे दिग्गज शामिल हैं,को नोटिस थमाया गया है। इन दिग्गजों ने टीवी चैनल,यूट्यूब और अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर टी20 वर्ल्ड कप-2022 में प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान टीम की कड़ी आलोचना की थी। दरअसल,पाकिस्तान की टूर्नामेंट में शुरुआत खराब रही और भारत के बाद जिम्बाब्वे ने भी उसे हराया था। उस पर इस आईसीसी टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा था लेकिन यही टीम सबसे पहले फाइनल में पहुंची।

बाबर को दी थी कप्तानी छोड़ने की सलाह
पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने जिम्बाब्वे से मिली हार के बाद बाबर आजम को पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ने की सलाह तक दे डाली थी. वह बाबर आजम के चचेरे भाई हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि अकमल की किस टिप्पणी से पीसीबी प्रमुख को ठेस पहुंची। घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘मुझे नहीं पता कि उन्होंने कामरान के खिलाफ क्या आरोप लगाए हैं लेकिन कानूनी नोटिस भेजा गया है। पीसीबी चेयरमैन का मानना है कि कामरान ने उनके बारे में मीडिया में अपमानजनक, झूठी और आपत्तिजनक टिप्पणी की.’ 40 साल के कामरान अकमल ने अपने करियर में 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img