Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंसोनिया के समन के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन पर बोले बीजेपी नेता;'सच्चाई...

सोनिया के समन के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन पर बोले बीजेपी नेता;’सच्चाई छिपाने की कोशिश’

Updated on 27/July/2022 6:32:40 PM

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष बुधवार को पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी पेश हुईं। इसके बाद कांग्रेस ने देश भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने “सत्य छिपाने” के प्रयास करने के लिए भव्य पुरानी पार्टी को जमकर फटकार लगाई।

एएनआई से बात करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस के ‘सत्याग्रह’ पर कटाक्ष किया और कहा कि कार्यकर्ता “एक परिवार की रक्षा” के लिए विरोध कर रहे हैं। नड्डा ने कहा, “गांधियों को जांच एजेंसियों को जवाब देने की जरूरत है, लेकिन उन्हें लगता है कि वे कानून के बाहर हैं।”

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने पीएमएलए और ईडी के अधिकार क्षेत्र को बरकरार रखा है। कानून अपना काम कर रहा है और एक परिवार को कानून से ऊपर रखने की कांग्रेस पार्टी की कोशिश काम नहीं करेगी। हमें देश के कानून का सम्मान करना चाहिए।”

उधर,बीजेपी के एक अन्य नेता और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर मीडिया से बात करते हुए सवाल किया, ”अगर उन्होंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है तो पार्टी में डर क्यों है।”

कांग्रेस शासित राज्यों से बलात्कार और हत्या की घटनाओं सहित अराजकता की घटनाओं का हवाला देते हुए, उन्होंने उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों को यह कहते हुए फटकार लगाई कि वे अपने-अपने राज्यों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के बजाय दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। ईडी द्वारा सोनिया गांधी को परेशान किए जाने के कांग्रेस के आरोपों पर आगे प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “अगर वे भ्रष्ट हैं तो उन्हें एजेंसियों का सामना करने की आवश्यकता होगी और यदि नहीं तो डरने की कोई जरूरत नहीं है।”

नेशनल हेराल्ड घोटाला मामले में ईडी के सामने पेश हुईं सोनिया गांधी

नेशनल हेराल्ड घोटाला मामले में चल रही जांच के सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार 27 जुलाई को तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुईं। इससे पहले मंगलवार को देर शाम तक उससे पूछताछ की गई थी। इसे लेकर जहां नेता और कार्यकर्ता एआईसीसी मुख्यालय के साथ-साथ कई अन्य जगहों पर प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं कांग्रेस के कई नेताओं ने भी जांच की आलोचना की।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से आरोप लगाया कि “ईडी ने देश में आतंक पैदा किया है।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img