Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंकर्नाटक में BJP नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या,10 आरोपी हिरासत में

कर्नाटक में BJP नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या,10 आरोपी हिरासत में

Updated on 27/July/2022 5:02:20 PM

बेंगलुरू। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में BJP नेता प्रवीण नेट्टार की मंगलवार को कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई। प्रवीण भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव थे।

प्रवीण ने 29 जून को राजस्थान में मारे गए कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में पोस्ट की थी। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है। अब तक 10 आरोपियों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। मामले में कर्नाटक के गृहमंत्री अरगा जनेंद्रा ने सीएम बसवराज बोम्मई से मुलाकात की है।

हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुत्तूर में प्रदर्शन किया, जो देर रात तक चलता रहा। आज भी दक्षिण कन्नड़ बंद बुलाया है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। उग्र भीड़ ने भाजपा सांसद नलिनकुमार कतिल की कार को घेरकर उसे झकझोर दिया। कार को पलटने की कोशिश भी की। भीड़ ने नारे लगाए ‘वी वांट जस्टिस’।

बसों पर पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
प्रदर्शनकारियों ने कुछ जगह पर सरकारी बसों पर पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया। पुत्तूर से मेंगलुरु जा रही एक बस पर बोलवार में पथराव किया गया जिससे बस डैमेज हुई है।

इलाके में तनाव बना हुआ है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 4 टीमें गठित की हैं। यह जिला केरल से लगा हुआ है। इसलिए वहां की पुलिस से भी मदद ली जा रही है।

पोल्ट्री कारोबारी थे प्रवीण, दुकान पर ही हुई हत्या
पुलिस के मुताबिक, दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान है। मंगलवार को जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया। उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया। वे गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस वहां पहुंची और प्रवीण को अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रवीण का उनका शव पैतृक गांव नेत्तरू लाया गया। इस दौरान हजारों लोग मौजूद थे।

प्रवीण ने पोस्ट में लिखा था- क्या कन्हैया की हत्या पर विपक्षी कुछ बोलेंगे
BJP नेता प्रवीण नेट्टार ने 29 जून को उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या का विरोध करते हुए फेसबुक पोस्ट की थी। उन्होंने लिखा था कि राष्ट्रवादी विचारधारा का सपोर्ट करने के लिए एक टेलर की गला काटकर हत्या कर दी गई और इसका वीडियो भी बनाया गया। इसके बाद पीएम मोदी को भी टारगेट किया गया है। यह घटना ऐसे राज्य में हुई है, जहां कांग्रेस सरकार है। प्रवीण ने विपक्षियों पर सवाल करते हुए लिखा कि क्या अब इस मामले में कोई कुछ बोलेगा?

जून में भी BJP नेता की हुई थी हत्या
कर्नाटक के शिवमोगा में 23 जून को BJP नेता मोहम्मद अनवर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारे बाइक से आए थे। मोहम्मद अनवर BJP महासचिव थे। भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने इस हत्या के पीछे कट्टरपंथियों का हाथ बताया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img