Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंबरेली में डूबे दोनों भाई,ज्येष्ठ पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए गए...

बरेली में डूबे दोनों भाई,ज्येष्ठ पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए गए थे

Updated on 14/June/2022 4:43:54 PM

बरेली। फतेहगंज पूर्वी में ज्येष्ठ पूर्णिमा पर अपने फूफा के घर गंगा स्नान के लिए आए दो सगे भाई रामगंगा में डूब गए। आसपास के लोगों ने कूदकर दोनों को बाहर निकाला तब तक उनकी सांसे चल रहीं थीं। चिकित्सक के पास न ले जाकर देशी नुस्खे से इलाज करते रहे। कुछ देर बाद दोनों की सांसें थम गईं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही परिजनों को भी सूचना देकर बुलाया गया है।

फतेहगंज पूर्वी के रामगंगा कटरी के गांव नगरिया कला में पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए मेला लगता है। हरदोई के थाना पिहानी के ग्राम पंचम पुरवा निवासी शिवम (12) और धर्मेंद्र (15) अपने फूफा तेजपाल के यहां छुट्टियां मनाने आए थे। पूर्णिमा पर मेला गांव में लगे होने पर दोनों भाई गंगा स्नान की बात कहकर घर से निकले थे। इसी बीच नहाते समय शिवम नदी में डूबने लगा। धर्मेंद्र उसे बचाने के लिए गहरे पानी में चला गया। वह बचा तो नहीं सका और वह भी डूबने लगा। इससे हड़कंप मच गया। आसपास के लोग नदी में उन्हें बचाने उतरे और नदी से बाहर निकालकर लाये।

ग्रामीण देशी नुस्खों से करते रहे इलाज
नदी से दोनों भाइयों को निकालने के बाद ग्रामीण काफी देर तक उन्हें बचाने के लिए देसी नुस्खे भी अपनाया। पैरों के बल पकड़कर उनको काफी देर तक नचाया गया लेकिन, दोनों फिर भी अचेत ही रहे। इस दौरान काफी भीड़ लगी रही। जब हालत में सुधार नहीं हुआ तो अस्पताल लेकर गए। चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। समय रहते अस्पताल लेकर जाते तो उनकी जान बच सकती थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img