Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंBSF ने भारत-पाक सीमा से जब्त की 17 करोड़ रुपये के ड्रग्स;4...

BSF ने भारत-पाक सीमा से जब्त की 17 करोड़ रुपये के ड्रग्स;4 तस्कर गिरफ्तार

Updated on 08/June/2022 2:31:21 PM

नई दिल्ली। सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की तस्करी का नापाक खेल राजस्थान के श्रीगंगानगर के सीमावर्ती जिले में जारी है, सीमा सुरक्षा बल (BSF) की 34वीं बटालियन जी शाखा ने सीआईडी ​​के साथ संयुक्त कार्रवाई में 3.6 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ख्यालीवाला बॉर्डर पर मामले में चार तस्करों को हिरासत में लिया गया है।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था।
हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार कीमत करीब 17 करोड़ रुपये है। भारत-पाकिस्तान सीमा से करीब ढाई किलोमीटर दूर इलाके से हेरोइन के साथ तीन स्मार्टफोन और एक क्रेटा कार भी बरामद हुई है।
रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब के ये तस्कर जिस कार से आए थे,उस पर ‘प्रेस’ लिखा हुआ है, जिससे बीएसएफ को शक हुआ और उस कार की तलाशी ली, जिसमें हेरोइन बरामद हुई है। इस मामले में और तस्करों की संभावना को देखते हुए आसपास के इलाके में बीएसएफ और सीआईडी ​​का सर्च ऑपरेशन जारी है। पिछले 50 दिनों में तीसरी बार श्रीगंगानगर जिले से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन की तस्करी का प्रयास किया गया है।

सीबीआईसी 8 जून को ‘ड्रग डिस्ट्रक्शन डे’ मनाएगा
इस बीच,चल रहे आज़ादी का अमृत महोत्सव समारोह के एक भाग के रूप में, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) 8 जून, बुधवार को ‘ड्रग डिस्ट्रक्शन डे’ आयोजित करेगा, जिसके दौरान लगभग 42,000 किलोग्राम नशीले पदार्थों को नष्ट कर दिया जाएगा। वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को देश भर में 14 अलग-अलग स्थानों की जानकारी दी है।

ड्रग डिस्ट्रक्शन डे समारोह के एक भाग के रूप में, अहमदाबाद ज़ोन, बेंगलुरु ज़ोन, दिल्ली (पिछला) ज़ोन, गुवाहाटी ज़ोन, हैदराबाद ज़ोन, कोलकाता ज़ोन, मुंबई III ज़ोन, पटना (पिछला) ज़ोन, पुणे क्षेत्र और त्रिची (पिछला) क्षेत्र जैसे स्थानों पर विनाश प्रक्रिया होगी।

इन शहरों के तहत, गुवाहाटी, लखनऊ, मुंबई, मुंद्रा/कांडला, पटना और सिलीगुड़ी सहित कई स्थानों को इस आयोजन के लिए चुना गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img