कार के VIP नंबर की ऐसी चढ़ी सनक कि खर्च कर डाले 122 करोड़ रुपए

कार के VIP नंबर की ऐसी चढ़ी सनक कि खर्च कर डाले 122 करोड़ रुपए
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। दुनियाभर में गाड़ियों के लाखों शौकीन हैं वह अपनी पसंद की गाड़ी के लिए लाखों की कीमत भी चुकाने को तैयार रहते हैं लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई कार के नंबर प्लेट के लिए करोड़ो रुपए खर्च कर दें,जी हां आपने सही पढ़ा दरअसल,ऐसा ही कुछ हाल ही में दुबई में देखने को मिला है। बीते शनिवार दुबई में कार के नंबर प्लेट्स की नीलामी रखी गई थी जिसमें करोड़ो रुपए की बोली लगी। नीलामी के बीच एक नंबर काफी चर्चा में बना रहा जिसे लेकर एक से बढ़कर एक बोली लगी।

दुबई में बीते शनिवार की रात ‘मोस्ट नोबल नंबर्स’ की निलामी रखी गई। इसमें कार का नंबर प्लेट पी7 रिकॉर्ड 5.5 करोड़ दिरहम (लगभग 1,22,61,44,700 रुपए) में बिका। बोली की शुरुआत 1.5 करोड़ दिरहम से शुरु हुई और 10 करोड़ दिरहम तक पहुंच गई।

बढ़ चढ़कर लोगों ने लगाई बोली
जानकारी के मुताबिक ‘मोस्ट नोबल नंबर्स’ की नीलामी शुरु होने के कुछ सेकेंड्स में ही बोली 3 करोड़ दिरहम के पार पहुंच गई हालांकि, 3.5 करोड़ दिरहम पर जाकर बोली कुछ देर के लिए रुक गई। दरअसल, ये बोली टेलीग्राम ऐप के संस्थापक और मालिक फ्रेंच एमिराती कारोबारी पावेल वालेरिविच डुरोव ने लगाई थी। जिसके कुछ देर बार बोली में एक बार फिर से तेजी देखने को मिली ऐर ये 5.5 करोड़ दिरहम पर पहुंच गई। हर बोली पर वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाई।

122.61 करोड़ रुपए में बिकी कार की नंबर प्लेट
Dubai के जुमेरा के फोर सीजन होटल में हुए नीलामी कार्यक्रम में नंबर प्लेट P7 की बोली सबसे महंगी लगी। ये नंबर 5.5 करोड़ दिरहम यानी करीब 122.61 करोड़ रुपए में बिकी। बता दें कि इस दौरान कई और वीआईपी नंबर प्लेट्स की बोली लगाई। नीलामी से करीब 10 करोड़ दिरहम (2.7 करोड़ डॉलर) जुटाए गए जो रमजान के मौके पर लोगों को खाना खिलाने के लिए दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़े   बिहार में शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी खुशखबरी,शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

‘मोस्ट नोबल नंबर्स’ की नीलामी के कार्यक्रम का आयोजन अमीरात ऑक्शन, दुबई के सड़क एवं परिवहन प्राधिकरण और दूरसंचार कंपनियों एतिसलात तथा डू द्वारा किया गया था। जिसमें P7 सबसे ऊपर रहा।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *