Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंमुख्यमंत्री ने किया एचयूएल की अल्ट्रा-मॉडर्न फैक्टरी का उद्घाटन,2025 तक होगा 700...

मुख्यमंत्री ने किया एचयूएल की अल्ट्रा-मॉडर्न फैक्टरी का उद्घाटन,2025 तक होगा 700 करोड़ का निवेश

Updated on 21/July/2022 5:06:03 PM

हमीरपुर। हमीरपुर जिले के कस्बा भरुआ सुमेरपुर में हिंदुस्तान यूनिलीवर की दूसरी यूनिट का गुरुवार को मुख्यमंत्री ने वर्चुअली उद्घाटन किया। इस मौके पर सदर विधायक,विधान परिषद सदस्य,जिला पंचायत अध्यक्ष के अलावा प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के सीईओ और एमडी संजीव मेहता के साथ कस्बे में यूनिलीवर इंडिया लिमिटेड के नए कारखाने का वर्चुअली औपचारिक उद्घाटन किया। यह कारखाना अत्याधुनिक स्प्रे ड्राइड डिटर्जेंट फैक्ट्री और स्वचालित स्टोरेज है। एचयूएल 2025 तक यहां 700 करोड़ रुपए का निवेश की योजना बना रहा है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राज्य के लिए गर्व की बात है। हमें खुशी है कि यूनीलीवर जैसी वैश्विक कंपनी ने हमारे राज्य को अल्ट्रा मॉडर्न फैक्टरी स्थापित करने के लिए चुना है। एचयूएल के सीईओ संजीव मेहता ने कहा कि यूआईएल के प्लांट को बुंदेलखंड जैसे अति पिछड़े क्षेत्र में आकार लेते देखकर अपार खुशी हुई है। यह उत्तर प्रदेश के लिए गौरव की बात है। यह कारखाना बुंदेलखंड के विकास को गति देने में मील का पत्थर साबित होगा।

उद्घाटन समारोह में सदर विधायक डॉ. मनोज कुमार प्रजापति, विधान परिषद सदस्य जीतेंद्र सिंह सेंगर,जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत, जिलाध्यक्ष बृजकिशोर गुप्ता, जिलाधिकारी डॉ.चंद्रभूषण त्रिपाठी,पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल,एडीएम रमेश चंद्र तिवारी, सीडीओ मथुरा प्रसाद मिश्रा,एसडीएम सदर रविंद्र कुमार, सीओ सदर रविप्रकाश सिंह, थानाध्यक्ष भरत कुमार, फैक्टरी एरिया पुलिस चौकी इंचार्ज रामबाबू यादव आदि मौजूद रहे।

उद्घाटन के उपरांत फैक्टरी प्रबंधन ने सामाजिक क्षेत्र के उत्थान के लिए कंपनी द्वारा कराए जा रहे कार्यों की प्रदर्शनी का अवलोकन कराया गया। कंपनी हमीरपुर,एटा,जालौन के 300 से अधिक गांवों में किसानों, महिलाओं उत्थान और जल संरक्षण के लिए कार्य कर रही है। इससे हमीरपुर के 133,एटा के 164 व जालौन के 16 गांव लाभान्वित हो रहे है।उद्घाटन के बाद जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने फैक्टरी प्रांगण में पौधों का रोपण किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img