Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeब्रेकिंग न्यूज़मुख्यमंत्री योगी देंगे गोरखपुर को 1821 करोड़ रूपये की सौगात

मुख्यमंत्री योगी देंगे गोरखपुर को 1821 करोड़ रूपये की सौगात

गोरखपुर | अगले आठ दिनों में मुख्यमंत्री शहर में चार कार्यक्रमों में शामिल होंगे और करीब 2971 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। 27 नवंबर को 1821 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद चार दिसंबर को भी शहरवासियों को करीब 950 करोड़ रुपये की सौगात देंगे।

महंत दिग्विजयनाथ पार्क में चार दिसंबर को आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्यमंत्री चार प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें ट्रांसपोर्ट नगर से पैडलेगंज तक सिक्स लेन फ्लाईओवर की परियोजना भी शामिल है।

27 नवंबर को स्पोर्ट्स कालेज में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी 1821 करोड़ रुपये लागत की चार प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 30 नवंबर को गीडा दिवस पर गीडा में आयोजित कार्यक्रम में भी करीब 200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

इसके बाद चार दिसंबर को महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम में 429 करोड़ 49 लाख 39 हजार रुपये लागत से बनने वाली ट्रांसपोर्टनगर-पैडलेगंज की ओर करीब 2.2 किलोमीटर लंबे सिक्स लेन फ्लाईओवर व इससे देवरिया बाईपास को जोड़ने के लिए चार लेन फ्लाईओवर का शिलान्यास किया जाएगा।

399.34 करोड़ रुपये की लागत की 9.5 किलोमीटर लंबी देवरिया बाईपास के फोरलेन में चौड़ीकरण का शिलान्यास होगा। इसके साथ ही रामगढ़ताल परियोजना के अंतर्गत नौकायन से देवरिया बाईपास शिवमंदिर तथा वाणिज्य कर भवन तक चार लेन में चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए 67 करोड़ 34 लाख 88 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे।

राप्ती नदी में गिरने वाले कटनिया-महेवा नाले के इंटरसेप्शन डायवर्जन एवं ट्रीटमेंट से संबंधित परियोजना का भी शिलान्यास किया जाएगा। इस पर 53 करोड़ तीन लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img