Homecrime newsCrime Report: घर में सोने का घड़ा बता कर साढ़े आठ लाख...

Crime Report: घर में सोने का घड़ा बता कर साढ़े आठ लाख ठगे

मेरठ। पीर पर प्रसाद चढ़ाने गए मां बेटा को वहां मौजूद दो ठगों ने ठगी का शिकार बना लिया। वहीं मेरठ-करनाल हाईवे से रिठाली-छुर संपर्क मार्ग पर बदमाशों ने शोरूम संचालक से लाखों की ठगी कर डाली।

खतौली में पीर पर प्रसाद चढ़ाने गए मां बेटा को वहां मौजूद दो ठगों ने अपने झांसे में ले लिया और बच्चे के हाथों में बहुत माल होने का दावा करते हुए घर आने की बात कही। महिला दोनों ठगों को अपने साथ घर ले आई। जमीन से बर्तन निकाल कर दिखाते हुए साढ़े आठ लाख रुपये ठग लिए। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव चिदौड़ा निवासी कविता अपने बेटे के साथ कुछ दिन पहले खतौली क्षेत्र में स्थित एक पीर पर प्रसाद चढ़ाने के लिए गई थी। आरोप है कि पीर पर पहले से मौजूद दो सूफी संत मौजूद थे। प्रसाद चढ़ा कर जैसे ही मां बेटा घर के लिए चलने लगे, तो दोनों सूफी संतों ने बच्चे के हाथ को पकड़ लिया। इसके बाद कहा कि इसके हाथों में तो साफ दिख रहा है कि करोड़ों का माल तुम्हारे घर के अंदर घड़े में दबा हुआ है। मां बेटा दोनों ठगों के झांसे में आ गए। उन्हें घर ले आए। रात्रि में ठगों तंत्र मंत्र विद्या आरंभ की और जमीन के भीतर से दो बर्तन निकाल कर दिखाए। जिससे पूरे परिवार को माल दबा होने का यकीन हो गया।

इस दौरान छह लाख रुपए दोनों ठगों ने उक्त महिला से ठग लिए। महिला ने बताया कि वह ठग उसके पिता के पास में भी पहुंचे और ढाई लाख रुपए वहां से भी ठग लाए। महिला ने पुलिस को बताया कि दोनों ठग खतौली निवासी हैं। पीड़ित महिला ने अपने भाई के साथ शाम के समय कोतवाली पहुंचकर पूरा मामला बताया और तहरीर दी। पुलिस ने जांच शुरू की है।

इसे भी पढ़े   जौनपुर में तालाब किनारे संदिग्ध अवस्था में मिला मासूम का शव

कनपटी पर तमंचा रख बाइक शोरूम संचालक से 1.77 लाख रुपये लूटे
सरधना में मेरठ-करनाल हाईवे से रिठाली-छुर संपर्क मार्ग पर रविवार देर रात बाइक सवार बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। बाइक शोरूम के संचालक अमित कुमार की कनपटी पर तमंचा रखकर 1.77 लाख रुपये लूट लिए गए। बाद में किसी तरह गांव पहुंचकर पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

गांव छुर निवासी अमित कुमार का रोहटा रोड पर बाइक का शोरूम है। रविवार देर रात वह बाइक पर गांव जा रहे थे। मेरठ करनाल-हाईवे से रिठाली-छुर संपर्क मार्ग पर एक नलकूप के पास बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने रोक लिया। बाद में अमित की कनपटी पर तमंचा रखकर मारपीट की। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देकर 1.77 लाख रुपये की नकदी लूट ली।
 
इसके बाद सरूरपुर और सरधना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन सीमा विवाद में उलझी रही। एसएसपी के संज्ञान में घटना पहुंची तो सरधना पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने शोरूम संचालक को साथ लेकर हाईवे पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी का कहना है कि शोरूम संचालक के मेरठ से घटनास्थल तक पहुंचने के दौरान सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img