‘हर फॉर्मेट में अलग…’,कोच बनने के लिए गौतम गंभीर ने दिया इंटरव्यू,शर्तों से BCCI हैरान

‘हर फॉर्मेट में अलग…’,कोच बनने के लिए गौतम गंभीर ने दिया इंटरव्यू,शर्तों से BCCI हैरान
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का टीम इंडिया का हेड कोच बनना तय है। गंभीर कोच पद के लिए आवेदन करने वाले इकलौते शख्स हैं। मंगलवार (18 जून) को उनका पहला इंटरव्यू भी हुआ। अब देखना है कि बीसीसीआई उनकी नियुक्ति का ऐलान कब करता है। बीसीसीआई ने भारत के मुख्य कोच पद के लिए आधिकारिक तौर पर आवेदन आमंत्रित किए थे। आवेदन भरने की अंतिम तारीख 27 मई तय की गई थी।

पहले राउंड का इंटरव्यू समाप्त
गंभीर का अगर चयन होता है तो वह मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने दिल्ली से जूम पर सीएसी (क्रिकेट सलाहकार समिति) के सामने इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू का पहला राउंड आज समाप्त हो गया है और दूसरा राउंड बुधवार को होगा। सीएसी प्रमुख अशोक मल्होत्रा ​​पंजाब टी20 लीग में कमेंट्री कर रहे हैं और जूम पर इसमें शामिल हुए।

टीम में बदलाव करना चाहते हैं गंभीर
यह लगभग तय है कि गंभीर अगले हेड कोच बनने जा रहे हैं। उन्होंने बीसीसीआई के सामने कुछ शर्तें रखी थीं, जिसे बोर्ड ने भी मान लिया है। गंभीर ने कोचिंग स्टाफ में अपनी मर्जी से लोगों के चयन की अनुमति मागीं। इसके अलावा वह टीम में भी कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करना चाहते हैं। बोर्ड इसके लिए राजी हो गया है। नया कोच का कार्यकाल जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक रहेगा।

टेस्ट और लिमिटेड ओवर्स में होंगी अलग-अलग टीमें
गंभीर ने बीसीसीआई के सामने जो शर्तें रखी हैं उनमें टीम पर पूर्ण नियंत्रण, लिमिटेड ओवर क्रिकेट (वनडे-टी20) और टेस्ट के लिए अलग-अलग टीमें अहम हैं। बीसीसीआई ने उनकी शर्तों को पहले ही स्वीकार कर लिया है। इसके बाद ही भारत का यह बल्लेबाज इंटरव्यू के लिए तैयार हुआ।

इसे भी पढ़े   छह ट्रक सीज,50 हजार रुपये वसूला गया जुर्माना

इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं: गंभीर
भारत के मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट नवंबर में 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद शुरू हुआ था और घरेलू मैदान पर 2023 वनडे वर्ल्ड कप के साथ समाप्त हो गया था। बीसीसीआई ने इसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक के लिए बढ़ा दिया। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान गंभीर ने कहा था, ”नेशनल टीम को कोचिंग देने से बड़ा कोई सम्मान नहीं है। मैं भारतीय टीम को कोचिंग देना पसंद करूंगा। आप 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व करते हैं।”


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *