Thursday, May 26, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंनई दिल्लीविटामिन-ई कैप्सूल को इन तरीकों से चेहरे पर न लगाएं

विटामिन-ई कैप्सूल को इन तरीकों से चेहरे पर न लगाएं

Updated on 14/May/2022 6:08:24 PM

नई दिल्ली। विटामिन-ई कैप्सूल को स्किन और हेयर के लिए इस्तेमाल किया जाता है। कई फेसपैक में विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल किया जाता है। स्किन पर नेचुरल ग्लो लाने के साथ विटामिन-ई बालों को मजबूत भी बनाता है। दाग-धब्बे, डार्क सर्कल्स को ट्रीट करने के लिए भी विटामिन-ई कैप्सूल का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा विटामिन ई फ्री ऑक्सीजन रेडिकल्स को कम करता है। जिन लोगों को पिम्पल्स बहुत ज्यादा होते हैं, उन्हें विटामिन ई का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए लेकिन आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए,वरना इसके इस्तेमाल से आपको पिम्पल्स की प्रॉब्लम्स हो सकती हैं।

डायरेक्ट न लगाएं
किसी भी ऑयल को डायरेक्ट चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए। विटामिन-ई कैप्सूल को भी चेहरे पर रगड़ना नहीं चाहिए। खासतौर पर आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो विटामिन-ई कैप्सूल को सीधे चेहरे पर न लगाएं।

ज्यादा देर तक न रखें
आप अगर एलोवेरा जेल में विटामिन-ई कैप्सूल डालकर इसका इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इसे ज्यादा देर तक चेहरे पर न लगाकर रखें। इससे पिम्पल्स ट्रिगर हो सकते हैं।

फेसपैक में ज्यादा न डालें
एक बार के फेसपैक के लिए एक विटामिन ई कैप्सूल काफी होती है। आप ज्यादा फायदे के चक्कर में कभी भी ज्यादा कैप्सूल का इस्तेमाल न करें। आप अगर बालों के लिए हेयर मास्क बना रहे हैं,तो इसमें दो कैप्सूल डाल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img