Wednesday, August 17, 2022
spot_img
Homeअंतर्राष्ट्रीयभारत की बढ़ती साख से पाकिस्तान को लगी मिर्ची,रच रहा ये खतरनाक...

भारत की बढ़ती साख से पाकिस्तान को लगी मिर्ची,रच रहा ये खतरनाक साजिश

Updated on 04/July/2022 5:04:27 PM

नई दिल्ली। दुनियाभर में भारत की बढ़ती साख से पाकिस्तान परेशान है और उसको जोरदार मिर्ची लगी है. हाल ही में जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूएई में स्वागत हुआ,उससे पाकिस्तान की आंखों में मिर्ची लग गई।. सोशल मीडिया एनालिसिस की एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान में सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है। एक साजिश के तहत भारत के खिलाफ नए-नए हैशटैग को ट्रेंड कराया जाता है, जिससे दुनियाभर में भारत की बदनामी हो सके।

भारत को बदनाम करने के लिए ट्वीट आर्मी
पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ हैशटैग को ट्रेंड करने के लिए बकायदा एक ट्वीट आर्मी है।. हजारों की संख्या में हैशटैग को ट्वीट करने के साथ कमेंट किए जाते हैं,जो कुछ ही देर में दुनियाभर में सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक #prophetmuhammad,#boycottindia, #Modi, #Arab और #nupursharma जैसे हैशटैग को पाकिस्तान में बड़ी संख्या में ट्रेंड कराए गए,यही नहीं दुनिया भर में बैठे पाकिस्तानियों ने फेक लोकेशन से 1 लाख की संख्या में भारत के खिलाफ सोशल मीडिया पर कमेंट लिखे। जानकारी के मुताबिक 30 देशों से 40 भाषा और करीब 46 हजार प्रोफाइल के जरिए भारत के खिलाफ बातें दुनिया भर में फैलाई गईं।

गल्फ देशों को भारत के खिलाफ भड़काने की साजिश
पिछले दिनों गल्फ देशों से भारत के संबंध को खराब करने की साजिश के तहत पाकिस्तान से नूपुर शर्मा से जुड़े हैशटैग को ट्रेंड कराया गया,जिससे गल्फ देशों को भारत के खिलाफ भड़काया जा सके। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,#StopInsulting_ProphetMuhammad और #Nupursharama को पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराने के लिए पाकिस्तान में उन ट्विटर हैंडल का सहारा लिया गया,जिनके हजारों और लाखों में फॉलोवर्स हैं. सैकड़ों की संख्या में ब्लू टैग वाले ट्विटर अकाउंट से इन दोनों हैशटैग पर हजारों की संख्या में एक के बाद एक ट्वीट किए गए,जिससे कुछ ही घंटों में एक साथ पुरी दुनिया में #StopInsulting_ProphetMuhammad और #Nupursharama ट्रेंड होने लगे। नूपुर शर्मा के बहाने मोदी सरकार पर हमला बोला गया और दुनिया को ये बताने की कोशिश की गई कि मुसलमान भारत में बहुत ही असुरक्षित हैं।

ट्रेंड की वजह से कई देशों ने जताई भारत से नाराजगी
को ट्रेंड करने के लिए पाकिस्तान में बोट अकाउंट की मदद ली गई. साथ ही इन दोनों हैश टैग पर करीब 20 हजार ट्वीट्स सिर्फ पाकिस्तान से पोस्ट किए गए,जिसमें नूपुर शर्मा के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ भड़काऊ बातें लिखी गईं। चार्ट से ये साफ पता चलता है कि इस नूपुर शर्मा विवाद में किस देश से कितने ट्वीट्स पोस्ट किए गए। पाकिस्तान में हैशटैग का असर ये हुआ कि कतर,ईरान,कुवैत और सऊदी अरब जैसे देशों ने भारत से नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर नाराजगी जताई और भारत को इसे लेकर सफाई देनी पड़ी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img