Thursday, May 19, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंजबरदस्ती हो रही शादी,सगी बहनों ने फोन कर लगाई गुहार

जबरदस्ती हो रही शादी,सगी बहनों ने फोन कर लगाई गुहार

Updated on 11/May/2022 4:54:40 PM

सोनभद्र। सोनभद्र में नाबालिग बहनों के खुद के प्रयास से अपनी शादी की कोशिश नाकाम कर दी है। नाबालिग बहनों ने चाइल्डलाइन के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर गुहार लगाई। इसके बाद बाल संरक्षण अधिकारी अपनी टीम के साथ पहुंच गईं।

सोनभद्र के बभनी थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को बाल संरक्षण की टीम ने दो नाबालिग सगी बहनों की शादी रुकवा दी। शादी रुकवाने के लिए दोनों बहनों ने खुद चाइल्डलाइन के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर अपनी शादी रुकवाने की गुहार लगाई थी।

मंगलवार सुबह चाइल्ड हेल्पलाइन पर सूचना मिली कि बभनी थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग दो सगी बहनों की शादी होने वाली है। दोनों बहनों ने ही शादी रुकवाने की गुहार लगाई है। इस पर जिला प्रोबेशन अधिकारी पुनीत टंडन के दिशा-निर्देश पर बाल संरक्षण की टीम में शामिल बीना राव और विजय कुमार बभनी थाने से पुलिस टीम लेकर गांव में विवाह स्थल पर पहुंच गये। वहां पर शादी की तैयारी चल रही थी। टीम ने किशोरियों के माता-पिता से किशोरियों की उम्र के बारे में पूछताछ की।

पूछताछ में बहनें नाबालिग निकलीं। टीम ने माता-पिता के साथ-साथ उपस्थित लोगों से कहा कि बाल विवाह करना कानूनन अपराध है। टीम ने दोनों किशोरियों को अपनी अभिरक्षा में लेते हुए बाल कल्याण समिति सोनभद्र के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए ले गईं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img