Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeराज्य की खबरेंपूर्व विधायक कामिनी बा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा;टिकट के लिए पैसे...

पूर्व विधायक कामिनी बा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा;टिकट के लिए पैसे वसूलने का…

नई दिल्ली। पार्टी के खिलाफ चौंकाने वाले आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद, पूर्व विधायक कामिनी बा राठौड़ ने गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। देहगाम की पूर्व विधायक ने आरोप लगाया था कि चुनाव में टिकट के लिए उनसे पैसे की मांग की गई थी।

कांग्रेस गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को लिखे पत्र में कामिनी ने कहा कि उन्होंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

कामिनी बा ने लगाया ‘कैश फॉर टिकट’ का आरोप
बातचीत में पूर्व विधायक ने कहा था कि गुजरात चुनाव के टिकट के बदले उनसे एक करोड़ रुपये मांगे गए थे। कामिनी बा ने 2012 के विधानसभा चुनाव में दहेगाम सीट पर 2297 मतों के मामूली अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन 2017 के चुनाव में उन्हें भाजपा के बलराजसिंह चौहान से हार का सामना करना पड़ा था।

उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के एक एजेंट ने उनसे पार्टी के टिकट के लिए 1 करोड़ रुपये की मांग की, जो नहीं चुकाने पर वह दहेगाम से चुनाव नहीं लड़ सकतीं।

उन्होंने कहा “(नवंबर) 11 तारीख से, मुझे फोन आने लगे। एक व्यक्ति ने मुझसे गुजराती में पूछा- ‘कहां हो? कहां जा रहे हो? क्यों भाग रहे हो? टेंशन मत लो। टिकट मिल जाएगा। तुम्हारा सर्वे है ठीक है। सभी स्थानीय पार्षद आपके साथ हैं। मैंने उनसे कहा कि मुझे पता चला है कि प्रदेश अध्यक्ष जगदीश भाई ठाकोर अलग तरह से सोचते हैं और मुझे टिकट नहीं देना चाहते। सभी नेताओं ने मुझसे कहा था कि हर कोई आपके साथ है और आपको टिकट जरूर मिलेगा।”

इसके अलावा, उन्होंने कहा, “12 वीं से, मुझे फोन आने लगे कि आपको टिकट देने में समस्या है। उन्होंने कहा कि अगर आपको टिकट चाहिए, तो उनकी मांग 1 करोड़ रुपये है। फिर, मैंने उनसे कहा कि मैं इस बारे में सोचूंगी। बाद में, जो व्यक्ति गुजराती में बात कर रहा था वह व्हाट्सएप कॉल कर रहा था और मुझे अपना निर्णय जल्दी बताने के लिए कह रहा था।”

इस बीच, चुनाव लड़ने के लिए कामिनी बा को टिकट नहीं दिए जाने के बाद दहेगाम निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ता कामिनी बा के समर्थन में सड़कों पर उतर आए थे। उनका तर्क था कि इस बार जिसे टिकट दिया गया है वही लेकर आया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img