प्रेमी के दबाव से क्षुब्ध महिला ने खत्म की जीवनलीला

प्रेमी के दबाव से क्षुब्ध महिला ने खत्म की जीवनलीला
ख़बर को शेयर करे

मृतका के पिता की तहरीर पर प्रेमी के खिलाफ दर्ज किया गया केस
सोनभद्र । पहले शादीशुदा महिला को प्रेम जाल में फंसा कर संबंध बनाया। मामला परिवार वालों की जानकारी में आने के बाद महिला ने संबंध तोड़ने की कोशिश की तो दबाव बनाना शुरू कर दिया। आरोप है कि पति और बच्चों को क्षति पहुंचने की धमकी भी दी गई। इससे क्षुब्ध होकर महिला ने जीवन लीला समाप्त कर ली। मौके से एक सुसाइड नोट भी पाया गया जिसमें मौत के लिए प्रेमी को जिम्मेदार ठहरने की बात उल्लिखित किया जाना सामने आया। प्रकरण राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बट गांव से जुड़ा हुआ है । घटना के चार दिन बाद मृतका के पिता की तहरीर पर, मामले में आरोपी प्रेमी के खिलाफ धारा 306, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

मृतका के पिता राम प्यारे प्रजापति पुत्र स्व. झेंगटू प्रसाद, निवासीबट, थाना राबर्ट्सगंज ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उनकी पुत्री आरती देवी की शादी रामकिशोर प्रजापति पुत्र स्व. सुक्खू प्रजापति निवासी बट थाना-राबर्ट्सगंज के साथ लगभग 20 वर्ष पूर्व की गयी थी। शादी के उपरान्त दोनों के संयोग से दो बच्चे (18 वर्ष, 16 वर्ष) पैदा हुए। परिवार में उसका जीवन भी हंसी खुशी चल रहा था। आरोप है कि पिछले दो वर्ष से बट गांव के ही विजय उर्फ कल्लू उसे बहला-फुसलाकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और उसका शोषण करने लगा। मामले की जानकारी होने पर इसको लेकर कई बार पंचायत हुई। आरोपी को बनाए गए संबंध की आड़ में दबाव बनाकर शोषण करने से मना किया गया लेकिन उसने दबाव बनाने की हरकत जारी रखी।

इसे भी पढ़े   नशे में धुत शख्स ने Air India की फ्लाइट में महिला पर की पेशाब, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

आरोपों के मुताबिक गत 13 जून को वह एक बार फिर से आरती से मिला और उससे अकेले में मिलने के लिए दबाव बनाने लगा। अकेले में न मिलने पर उसके बच्चे व पति को जान से मारने की धमकी देने लगा। इससे परेशान होकर सुसाइड नोट लिखते हुए आरती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें कथित प्रेमी विजय की तरफ से लगातार दबाव दिए जाने की बात उल्लिखित पाई गई। मृतका के पिता का कहना है उसकी पुत्री की मौत के लिए विजय उर्फ कल्लू जिम्मेदार है। पुलिस के मुताबिक मामले में आरोपी विजय के खिलाफ धारा 306, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *