Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़रेलवे में सुपरवाइजर के पद से रिटायर हुए लोंगो के लिए खुशखबरी

रेलवे में सुपरवाइजर के पद से रिटायर हुए लोंगो के लिए खुशखबरी

Updated on 19/September/2022 1:29:15 PM

रेलवे में सुपरवाइजर के पद से रिटायर हुए लोगों के लिए खुशखबरी। रेलवे ने सभी मंडलों में गति शक्ति यूनिट (जीएसयू) के गठन का फैसला किया है। इस यूनिट के तहत ही रिटायर सुपरवाइजरों की भर्ती होगी। इन सभी को तय होने वाले मानदेय पर भुगतान किया जाएगा। इन सुपरवाइजरों के अनुभवों के जरिए रेलवे अपने लंबित मामलों का समय पर निस्तारण कराएगा।

रेलवे अफसरों ने बताया कि गति शक्ति यूनिट गठन करने के पीछे मंशा है कि लंबित कार्यों को गति देना। रेलवे का मानना है कि रिटायर कर्मचारियों को तय होने वाले मानक के तहत भुगतान किया जाएगा। इससे रेलवे पर कोई विशेष अधिभार भी नहीं पड़ेगा। हेड ऑफिस दफ्तर के महाप्रबंधक (पी) अजय कुमार पाठक ने इस आशय के आदेश सभी मंडल रेल प्रबंधकों को जारी करके कहा है कि जल्द ही गति शक्ति यूनिट का गठन करके भर्ती शुरू हो।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लालकिले की प्राचीर से गति शक्ति परियोजना का ऐलान किया था। रेलवे इसी क्रम में अपने सभी डिविजन में गति शक्ति यूनिट बना रहा है। इस यूनिट में पांच सदस्यों को रखा जाएगा जो सीधे डीआरएम को रिपोर्ट करेंगे। इसके जरिए रेलवे अपनी आधारभूत संरचना को गति देने और उसपर केंद्रित होकर काम करने की कोशिश कर रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img