Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeराज्य की खबरेंकांग्रेस से बीजेपी में आए 4 नेताओं को जान का खतरा, गृह...

कांग्रेस से बीजेपी में आए 4 नेताओं को जान का खतरा, गृह मंत्रालय ने दी X कैटेगरी की सुरक्षा

पंजाब। पंजाब में हाल ही में कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए चार नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई गई है। गृह मंत्रालय ने पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगड़,पूर्व एमएलए जगदीप सिंह नकाई और अमरजीत सिंह टिक्का की सुरक्षा बढ़ाई है। गृह मंत्रालय ने इन नेताओं की जान को खतरा होने की संभावना को देखते हुए इन्हें एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी है। अब इन नेताओं को पैरामिलिट्री फोर्स के जवान सुरक्षा देंगे।

आईबी की रिपोर्ट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खुफिया ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा का आकलन करने के बाद इन बीजेपी नेताओं को एक्स कैटगरी की चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करने के लिए सीआरपीएफ को आदेश जारी किया है। ये चारों नेता हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। इसके बाद इन चारों नेताओं की जान को खतरा बताया गया। आईबी (IB) को ऐसी रिपोर्ट मिली थी कि इन नेताओं पर कभी भी हमला हो सकता है। इसलिए एजेंसी ने इन नेताओं को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा देने की सिफारिश की और केंद्र सरकार ने उस पर मुहर लगा दी। गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनावों के समय इन नेताओं ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे। चुनाव में कांग्रेस को मिली बुरी हार के बाद ये सभी नेता बीजेपी में शामिल हो गये थे।

इससे पहले अक्टूबर में भी केंद्र ने इसी तरह की आईबी रिपोर्ट के आधार पर पंजाब में पांच बीजेपी नेताओं को वाई कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की थी. ये सभी नेता पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे। जिनकी सुरक्षा बढ़ाई गई थी। यही नहीं पंजाबी सिंगर बब्बू मान की जान पर भी खतरे की आशंका को देखते हुए कुछ दिन पहले ही पंजाब पुलिस ने उनके आवास पर सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया था।

उनके अलावा पंजाब में कई हिंदू नेताओं की सुरक्षा के मद्देनजर उनकी सुरक्षा में इजाफा किया गया है। गौरतलब है कि इसी साल पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनपर उस समय हमला किया गया था, जब वह बिना सुरक्षा के घर से बाहर किसी काम के लिए निकले थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img