Wednesday, June 7, 2023
spot_img
Homeअंतर्राष्ट्रीयइमरान खान को आतंक के मामले में मिली जमानत,अब अल कादिर ट्रस्ट...

इमरान खान को आतंक के मामले में मिली जमानत,अब अल कादिर ट्रस्ट केस में फैसला बाकी

नई दिल्ली। PTI का दावा है कि शिरीन मजारी को पांचवीं बार गुरजात में गिरफ्तार किया गया है।

PTI के नेता ने छोड़ी पार्टी
PTI एमपीए अब्दुल रज्जाक खान नियाजी ने पार्टी छोड़ी।

एंकर इमरान रियाज के गायब होने पर PDM का बयान
पीडीएम ने कहा सरकार के तहत किसी भी पत्रकार को नुकसान नहीं पहुंचाया गया। मंत्री ने दावा किया है कि एंकर इमरान रियाज गायब हैं।

बंदूक की नोक पर किया जा रहा है मजबूर
इमरान खान ने कहा कि पार्टी सदस्यों को बंदूक की नोक पर PTI छोड़ने पर मजबूर किया जा रहा।

घटता वोट बैंक PDM को कर देगा बर्बाद
इमरान का कहना है कि घटता वोट बैंक Pakistan Democratic Movement (PDM) पार्टी को बर्बाद कर देगा।

इमरान खान को आठ मामलों में आठ जून तक अंतरिम जमानत दे दी
स्थानीय मीडिया के अनुसार,एक आतंकवाद-निरोधी अदालत ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आठ मामलों में आठ जून तक अंतरिम जमानत दे दी।

इमरान NAB कार्यालय पहुंचे
इमरान खान रावलपिंडी के NAB कार्यालय पहुंचे हैं।

अल कादिर ट्रस्ट मामले में बुशरा बीबी को जमानत
इस्लामाबाद जवाबदेही कोर्ट ने अल कादिर ट्रस्ट मामले में बुशरा बीबी को 31 मई तक जमानत दे दी है।

इमरान खान को मिली जमानत
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ी राहत मिली है. उन्हें आठ अलग-अलग मामलों में आठ जून तक जमानत मिल गई है। वहीं उनकी पत्नी बुशरा बीवी को भी अल कादिर ट्रस्ट मामले में जमानत मिल गई है।

बैकग्राउंड
इमरान खान की वाइफ बुशरा बीवी को अल कादिर ट्रस्ट के मामले में 31 मई तक जमानत मिल गई है। वहीं इमरान खान को आज अलग-अलग मामलों में आठ जून तक जमानत मिल गई है। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर देश में विरोध प्रदर्शन करवाने का आरोप लगा था। उनपर आतंकवाद का केस लगाया गया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद से देश में जबरदस्त हंगामा हुआ। इस हंगामें के बाद पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान पर आर्मी एक्ट लगाने का अनुरोध सरकार से किया। हालांकि सरकार ने सिर्फ विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार हुए प्रदर्शनकारियों के खिलाफ ही आर्मी एक्ट लगाने की मंजूरी दी थी।

इसे भी पढ़े   दिल्ली में बढ़ी ठंड, सड़कों पर छाई घने कोहरे की चादर

इमरान खान ने कल ही एक बयान जारी करते हुए कहा था कि उन्हें 80 फीसदी भरोसा है कि उन्हें कल इस्लामाबाद कोर्ट से गिरफ्तार किया जा सकता है। हालांकि आज उन्हें और उनकी वाइफ को केस में जमानत मिल गई। इमरान खान की वाइफ बुशरा बीबी को जहां अल कादिर ट्रस्ट केस में जमानत मिली है, वहीं दूसरी और इमरान खान को आतंकवाद सहित 7 अन्य केस में अगले 8 जून तक जमानत मिल चुकी है।

इससे पहले इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके पार्टी के नेताओं को भी पाकिस्तान सरकार ने गिरफ्तार कर लिया था,जिसमें महमूद शाह कुरैशी,फवाद चौधरी जैसे बड़े नेता शामिल थे। इसके अलावा 250 से ज्यादा समर्थकों को तोड़फोड़ और आगजनी करने के विरोध में पाक सेना ने गिरफ्तार किया था, जिन पर सेना अब आर्मी एक्ट के तहत कार्रवाई करना शुरू कर दिया है।

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हुए प्रदर्शन से देश में गृह युद्ध जैसे हालात बन चुके थे। पाकिस्तानी सरकार ने विरोध प्रदर्शन की जमकर निंदा की थी। उन्होंने 9 मई को हुए विरोध प्रदर्शन को ब्लैक डे घोषित कर दिया था। यहां तक की इमरान के पक्ष में फैसला देने पर देश के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस बंदियाल को सरकार मौजूदा सरकार की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने धमकी दी थी कि जैसे आज पूरा पाकिस्तान जल रहा है,वैसे ही कल आपका घर जलेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img