Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंबरेली में आज हाई अलर्ट,चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद:कुछ लोगों ने काली पट्‌टी...

बरेली में आज हाई अलर्ट,चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद:कुछ लोगों ने काली पट्‌टी बांधकर किया प्रदर्शन

Updated on 17/June/2022 4:16:41 PM

बरेली। पैगंबर साहब पर टिप्पणी को लेकर यूपी के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल को लेकर बरेली में भी हाई अलर्ट है। वहीं देर रात तक अफसर गश्त करते दिखाई दिए। दिन में जहां एडीजी राजकुमार,कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे, आइजी रमित शर्मा,डीएम शिवाकांत दिवेदी,एसएसपी रोहित सिंह सजवाण जहां सड़कों पर उतर कर गश्त करे दिखाई पड़े। वहीं शुक्रवार सुबह से एडीजी, आईजी,कमिश्नर,एसएसपी समेत अन्य अफसर सड़्कों पर दिखाई पड़े।

जुमे के चलते इन अफसरों ने करीब दो दर्जन मुहल्लों में खुद रुट मार्च किया जबकि शहर के सभी अन्य मोहल्लों में गश्त और निगरानी के लिए सभी एसपी, सीओ और थाना प्रभारियों को लगाया गया। शुक्रवार सुबह से ही पुलिस चप्पे-चप्पे पर निगरानी बनाए हुए है। हाल यह है कि जिस चौराहे पर देखों भारी संख्या में फोर्स मौजूद है। वहीं ड्रोन कैमरों की मदद से भी निगरानी की जा रही है। शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न् हुई, हालांकि इस दौरान कुछ नमाजियों ने नमाज के बाद काली पट्‌टी बांधकर अपने गलियों में घूमे।

जुमे के दिन कोई खुराफात न हो इसके लिए अफसर पूरी तरह मुस्तैद हैं। हाल यह है कि शहर के 144 चौराहों पर लगे 900 सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस हर पल की निगरानी कर रही है। वहीं हिंदू मुस्लिम मिश्रित आबादी में निगरानी के लिए पुलिस मुस्तैद की गई है।

सुबह से ही पुलिस जहां पूरे शहर में गश्त कर रही है वहीं जगह-जगह पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान भी मुस्तैद है। इस दौरान खुफिया विभाग भी पूरी तरह से सक्रिय दिखाई पड़ा। फिलहाल कोई खुराफात न हो इसके लिए पुलिस पूरी तरह से चौकन्नी है। वहीं जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है। इसी के साथ पुलिस विशेष तौर पर खुराफातियों पर निगरानी बनाए हुए है।

बरेली सोशल मीडिया सेल भी सोशल नेटवर्किंग साइट पर पूरी तरह निगरानी बनाए हुए है। यहां तैनात पुलिसकर्मी करीब 50 से 55 हजार एकाउंट की निगरानी कर रही है। इस दौरान जो भी खुराफाती सोशल साइट पर खुराफात करता मिला उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया सेल की माने तो 24 घंटे साेशल साइट्स पर निगरानी की जा रही है।

बरेली एडीजी राजकुमार, आइजी रमित शर्मा,एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने लोगों के साथ ही धर्म गुरुओं के साथ अन्य लोगों से अपील की है कि शांति पूर्वक जुमा की नमाज पढ़ी जाए। पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। जिसने भी जुमे की नमाज के बाद कोई प्रदर्शन की कोशिश की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे खुराफातियों के खिलाफ गैँगस्टर तो लगेगा ही साथ ही बुलडोजर भी चलेगा। जुमे के दिन बरेली नहीं पूरे जोन में किसी भी तरह के प्रदर्शन की परमीशन नहीं है।

वहीं सोशल नेटवर्किंग साइट में IMC पार्टी द्वारा 19 जून को बंद के आवाहन के मामले में IMC मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीस ने बताया कि अफवाह फैलाई जा रही है कि 19 जून को बाज़ार बंद रहेंगे। यह सरासर झूठी अफवाह है IMC प्रमुख मौलाना तौकीर रज़ा खान ने किसी तरह के बंद का आवाहन नही किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img