Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंनई दिल्लीभारत VS ऑस्ट्रेलिया पहला टी-20 आज,जानिए पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

भारत VS ऑस्ट्रेलिया पहला टी-20 आज,जानिए पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

Updated on 20/September/2022 4:58:45 PM

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच भारत में पहली बार 2007 में क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट टी-20 खेला गया था। सीरीज में सिर्फ एक मैच हुआ था और इस मैच में भारत को जीत मिली थी।

15 साल में पहला मौका है जब दोनों टीमें तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। पिछली बार 2019 में भारतीय सरजमीं पर आखिरी बार दोनों टीमें टी-20 सीरीज खेलने उतरी थीं। इस सीरीज में टीम इंडिया को 0-2 से हार मिली थी। यानी इस बार टीम इंडिया के पास तीन साल पुराना हिसाब चुकता करने का मौका है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉप 5 इंडियन बैटर्स में से अभी सिर्फ दो मौजूद हैं। महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह संन्यास ले चुके हैं तो वहीं, शिखर धवन क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से बाहर चल रहे हैं। टीम का हिस्सा 2 खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं। कंगारुओं की बात करें तो उनके 4 की-प्लेयर्स- डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस हैं।

भारतीय टीम का ओवरऑल रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो बेहतर है, लेकिन जब बात भारतीय सरजमीं पर टक्कर की आती है तो मामला थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो जाता है। भारत में दोनों टीमें 8 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें से 4 मैच में टीम इंडिया और 3 में ऑस्ट्रेलिया विजयी रही है। एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला।

कैसी होगी पिच?
मोहाली में ओस बड़ा फैक्टर साबित हो सकती है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही होगा। ओस के कारण गेंद फिसलेगी और गेंदबाजों को कम मदद मिलेगी। इसका सीधा फायदा बल्लेबाजों को होगा।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 में 5 मैच जीते हैं। वहीं, टारगेट का पीछा करते हुए 13 में से 8 मुकाबले जीते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 और टारगेट का पीछा करते हुए 5 मैच जीतने नें सफल रही है।

कहां देख सकते हैं मुकाबला?
पहले टी-20 मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। वहीं अगर आप मोबाइल पर मैच देखना चाहें तो इसके लिए आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप को डाउनलोड करना होगा जहां तक मैचों के समय का सवाल है तो सभी मैच भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होंगे। वहीं, मैच के पल-पल की जानकारी आप दैनिक भास्कर एप पर पढ़ सकते हैं।

टीम इंडिया आज होने वाले मुकाबले में दो बड़े बदलाव कर सकती है। एशिया कप में चोट के कारण टीम से बाहर रहने वाले जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी तय है। वहीं, आज के मुकाबले में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
भारत- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार,जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल।

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), जोश इंगलिश, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एडम जम्पा, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img