Wednesday, December 7, 2022
Google search engine
Homeब्रेकिंग न्यूज़काशी तमिल संगमम की शुरुआत आज,डमरू बजाकर होगा स्वागत

काशी तमिल संगमम की शुरुआत आज,डमरू बजाकर होगा स्वागत

वाराणसी | काशी तमिल संगमम की शुरुआत से पहले आज वाराणसी में कई कार्यक्रम होंगे। जिसमें कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इसके लिए बनारस आने वाली साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से 216 मेहमानों का पहला ग्रुप रामेश्वर से निकल गया है। यह ट्रेन 19 नवंबर की रात 1.10 दस बजे बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। मेहमानों का काशी की धरती पर स्वागत डमरू बजाकर और हर-हर महादेव के उद्घोष से किया जाएगा।

रामेश्वर से बनारस तक आने वाली बनारस साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कैंट रेलवे स्टेशन पर चेन्नई सेंट्रल से गया जंक्शन तक जाने वाली गया सुपरफास्ट एक्सप्रेस और पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर एरणाकुलम जंक्शन से पटना जंक्शन जाने वाली पटना सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एक-एक वातानुकूलित कोच लगाए जाएंगे। इन ट्रेनों से चार-चार फेरे में 2592 मेहमानों को तमिलनाडु से लाया जाएगा। ये यात्री 12 ग्रुप में 216 की संख्या में आएंगे। इनके स्वागत से लेकर रहने, खाने और घूमने तक की व्यवस्था की गई है।  

इन यात्रियों को बस से लंका और बीएचयू क्षेत्र में बुक कराए गए होटलों तक पहुंचाया जाएगा। इनके साथ तमिलनाडु के गाइड भी होंगे, जो भाषा की अड़चनों को दूर करेंगे। मेहमानों को सुबह साढ़े सात बजे ब्रेकफास्ट, दोपहर डेढ़ बजे लंच और रात में करीब आठ बजे डिनर दिया जाएगा। इन्हें दक्षिण भारत के व्यंजन ही परोसे जाएंगे। तमिलनाडु से चावल, मसाला, तेल जैसे कच्चे सामान मंगाए गए हैं।

तमिलनाडु से आने वाले मेहमान सारनाथ भी घूमने जाएंगे। विशालाक्षी देवी, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, संकट मोचन मंदिर में भी दर्शन करेंगे। गंगा आरती में भी शामिल होंगे। शहर में भ्रमण करने के लिए इलेक्ट्रिक बसों की व्यवस्था की जा रही है। यात्री प्रयागराज और अयोध्या भ्रमण पर भी जाएंगे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img