Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeराज्य की खबरेंराष्ट्रपति पर की गई टिप्पणी पर बोले कानून मंत्री किरेन रिजिजू,‘ममता की...

राष्ट्रपति पर की गई टिप्पणी पर बोले कानून मंत्री किरेन रिजिजू,‘ममता की माफी काफी नहीं’

नई दिल्ली। कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री अखिल गिरि के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर दिए बयान पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि सीएम ममता बनर्जी मामले की स्थिति को समझने में फेल रहीं। उन्होंने राष्ट्रपति का अपमान करने के लिए टीएमसी मंत्री अखिल गिरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का माफी मांगना काफी नहीं है।

टीएमसी नेता अखिल गिरि के बयान के बाद सीएम ममता बनर्जी ने उनके बयान की निंदा की। सीएम ने माफी मांगते हुए कहा कि उनके मन में राष्ट्रपति के लिए बहुत सम्मान है और उन्होंने विधायक को इस तरह के बयानों को दोबारा न दोहराने के लिए चेतावनी दी है।

मामले को समझने में विफल रहीं- रिजिजू
किरेन रिजिजू ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपने मंत्री की टिप्पणी की गंभीरता को समझने में विफल रहीं। अगर वह राष्ट्रपति के बारे में अपमानजनक बयान देने वाले मंत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती हैं, तो भविष्य में बदलाव लाना मुश्किल होगा।”

इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति मुर्मू पर विधायक की टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी और भविष्य में इसी तरह की टिप्पणी करने पर विधायक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा कि “अखिल गिरि ने गलती की है। मैं उनकी बातों की निंदा करती हूं और अपनी पार्टी की ओर से माफी मांगती हूं। इसके लिए मेरी पार्टी पहले ही माफी मांग चुकी है। मैं राष्ट्रपति का बहुत सम्मान करती हूं। हमने अपने विधायक को चेतावनी दी है और अगर भविष्य में ऐसा होता है तो पार्टी कार्रवाई करेगी।”

अखिल गिरी ने राष्ट्रपति का अपमान किया
एक वीडियो क्लिप में अखिल गिरी राष्ट्रपति पर अपमानजनक टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं, वीडियो में वो पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इसके बाद बीजेपी उन पर हमलावर हो गई और कार्रवाई की मांग की। बीजेपी के सांसद सौमित्र खान ने राष्ट्रपति के अपमान पर महिला आयोग को पत्र लिखकर अखिल गिरि की तुरंत गिरफ्तारी और मंत्री पद से हटाने की मांग की। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद अखिल गिरि ने माफी मांग ली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img