Lucknow News: शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थि 66 दिन से दे रहे थे धरना,किया सीएम आवास के घेराव का प्रयास

Lucknow News: शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थि 66 दिन से दे रहे थे धरना,किया सीएम आवास के घेराव का प्रयास
ख़बर को शेयर करे

काफी संख्या में आज अभ्यर्थी सीएम से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे। रणनीति के तहत अभ्यर्थी पुलिस को चकमा देते हुए अलग-अलग दिशा से आए। इसी बीच कुछ महिला अभ्यर्थी गेट के पास बैरिकेटिंग तक पहुंच गईं।

69000 शिक्षक भर्ती में एक नंबर से नियुक्ति से वंचित अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को सीएम आवास का घेराव करने का प्रयास किया। कुछ महिला अभ्यर्थी बैरिकेटिंग तक पहुंच गईं, हालांकि पुलिस ने सभी को पकड़ लिया और ईको गार्डेन पहुंचा दिया|

काफी संख्या में आज अभ्यर्थी सीएम से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे। रणनीति के तहत अभ्यर्थी पुलिस को चकमा देते हुए अलग अलग दिशा से आए। इसी बीच कुछ महिला अभ्यर्थी गेट के पास बैरिकेटिंग तक पहुंच गई। वहा उपस्थित महिला पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और जबर्दस्ती जीप में बैठाकर ईको गार्डेन ले जाया गया।


अन्य अभ्यर्थियों को भी ईको गार्डेन पहुंचा दिया गया। पुलिस ने उनकी बात सुनकर सीएम से मुलाकात का आश्वाशन दिया है। बृहस्पतिवार को ही इन अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा राज्य  मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह के आवास का भी दोबारा घेराव किया था।

अभ्यर्थी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार उनके परिणाम में एक नंबर जोड़कर फिर से रिजल्ट जारी करने और नियुक्ति देने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए वह 66 दिन से ईको गार्डेन में धरना दे रहे हैं। अभ्यर्थी दुर्गेश शुक्ला ने कहा कि कल जब उनके प्रतिनिधिमंडल की महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद से वार्ता हुई तो उन्होंने दबाव देकर धरना समाप्त करने को कहा जिससे अभ्यर्थियों में नाराजगी है और वह सीएम से मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी विभाग में उनकी सुनई नहीं हो रही है।

इसे भी पढ़े   मेरठ में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी,लॉरेंस विश्नोई गैंग का शूटर रवि मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *