Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंममता बनर्जी ने कैबिनेट का किया विस्तार,बाबुल सुप्रियो समेत 9 मंत्रियों ने...

ममता बनर्जी ने कैबिनेट का किया विस्तार,बाबुल सुप्रियो समेत 9 मंत्रियों ने ली शपथ

Updated on 03/August/2022 7:04:17 PM

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया। उन्होंने बीजेपी से टीएमसी में आए बाबुल सुप्रियो समेत नौ नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी है। सुप्रियो के अलावा स्नेहासिस चक्रवर्ती,पार्थ भौमिक,उदयन गुहा,प्रदीप मजूमदार,ताजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन को राज्यपाल ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई। वहीं आदिवासी नेता बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय चौधरी ने राज्यमंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ ली।

मंत्रिमंडल में यह फेरबदल ऐसे समय में हुआ है जब टीएमसी स्कूल नौकरी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को लेकर विपक्ष के निशाने पर है। सीएम ममता बनर्जी ने पिछले दिनों पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया था। पार्थ चटर्जी उद्योग,वाणिज्य,उपक्रम और संसदीय कार्य समेत पांच अहम विभागों के प्रभारी थे।

टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सोमवार को अपनी पार्टी के संगठन में बड़ा बदलाव किया था और घोषणा की थी कि मंत्रिमंडल में फेरबदल बुधवार को होगा। उन्होंने तब कहा था कि नए मंत्रिमंडल में चार-पांच नए चेहरे शामिल किए जाएंगे और इतने ही वर्तमान मंत्री पार्टी कार्य में लगाए जाएंगे। कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img