Tuesday, January 31, 2023
spot_img
Homeराज्य की खबरेंमेटा,माइक्रोसॉफ्ट ने अमेरिका में खाली किए अपने-अपने ऑफिस,क्या है इसकी वजह

मेटा,माइक्रोसॉफ्ट ने अमेरिका में खाली किए अपने-अपने ऑफिस,क्या है इसकी वजह

नई दिल्ली। फेसबुक पैरेंट मेटा और माइक्रोसॉफ्ट वाशिंगटन में सिएटल और बेलेव्यू में ऑफिस बिल्डिंग को खाली कर रहे हैं। सिएटल टाइम्स ने यह जानकारी दी है। इसे तकनीकी क्षेत्र में बदलाव और ऑफिस मार्केट में नरमी के नवीनतम संकेत के रूप में देखा जा रहा है।

सिएटल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार,फेसबुक ने शुक्रवार को सिएटल शहर में छह मंजिला आर्बर ब्लॉक 333 और बेलेव्यू में स्प्रिंग डिस्ट्रिक्ट के 11 मंजिला ब्लॉक 6 में अपने कार्यालयों को सबलीज पर देने की योजना की पुष्टि की।

मेनलो पार्क,कैलिफोर्निया स्थित सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा कि वह अन्य सिएटल-एरिया ऑफिस बिल्डिंग के लिए लीज की समीक्षा कर रहा है। सॉफ्ट मार्किट आर्थिक चक्र में एक चरण है जो खरीदारों की तुलना में अधिक विक्रेताओं और कम कीमतों की विशेषता है।

पट्टे का नवीनीकरण नहीं करेगी माइक्रोसॉफ्ट
सिएटल टाइम्स ने उसी दिन कहा, रेडमंड-बेस्ड माइक्रोसॉफ्ट ने रिपोर्ट की पुष्टि की कि वह बेलेव्यू में 26-मंजिला सिटी सेंटर प्लाजा में अपने पट्टे का नवीनीकरण नहीं करेगी, जब वह पट्टा जून 2024 में समाप्त होगा।

सिएटल टाइम्स का कहना है कि घोषणाएं रिमोर्ट वर्क की निरंतर लोकप्रियता और बड़े पैमाने पर छंटनी के साथ एक तकनीकी मंदी के रूप में आई हैं, दोनों ने सिएटल और अन्य जगहों पर ऑफिस स्पेस की मांग में कटौती की है।

समाचार पत्र के अनुसार, मेटा और माइक्रोसॉफ्ट दोनों ने अपने वर्क फोर्स को तकनीकी क्षेत्र में वापस लाने के दौरान रिमोर्ट वर्क को अपनाया है। नवंबर में, मेटा ने 726 सिएटल-एरिया के वर्कर्स की छंटनी की घोषणा की थी।

मेटा के प्रवक्ता ट्रेसी क्लेटन ने सिएटल टाइम्स को बताया कि लीजिंग के फैसले मुख्य रूप से कंपनी के रिमोट,या ‘वितरित’कार्य की ओर बढ़ने से प्रेरित थे. लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि,‘आर्थिक माहौल को देखते हुए,मेटा भी आर्थिक रूप से विवेकपूर्ण होने की कोशिश कर रहा है…’

मेटा के पास हैं फिलहाल इतने ब्लॉक
मेटा के पास फिलहाल सिएटल में सभी आर्बर ब्लॉक 333 और ब्लॉक 6 है, जो इस साल के अंत में खुलने वाला है। क्लेटन ने कहा कि कंपनी के अभी भी 29 भवनों में कार्यालय हैं,और सिएटल क्षेत्र में लगभग 8,000 कर्मचारी हैं, जो मेनलो पार्क हेडक्वार्टर के बाहर कंपनी का दूसरा सबसे बड़ा इंजीनियरिंग केंद्र बना हुआ है।

सिटी सेंटर प्लाजा का फैसला माइक्रोसॉफ्ट के रेडमंड कैंपस के बड़े पैमाने पर रीमॉडेलिंग के बीच आया है,जिसका एक हिस्सा 2023 के अंत में पूरा हो जाएगा। शुक्रवार की खबर सिएटल-एरिया ऑफिस मार्केट के लिए पहले से ही गिरावट के पूर्वानुमान को बढ़ाती है। वाणिज्यिक रियल एस्टेट एजेंसी कोलियर्स की एक नई रिपोर्ट के अनुसार,सिएटल शहर में यह संघर्ष सबसे अधिक दिखाई देता है,जहां कुल रिक्ति कार्यालय अब 25 प्रतिशत हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img