मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां की 6.30 करोड़ की संपत्ति कुर्क,अपराधियों में खलबली

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां की 6.30 करोड़ की संपत्ति कुर्क,अपराधियों में खलबली
ख़बर को शेयर करे

गाजीपुर : माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी 6.30 करोड़ की दो और भू-संपत्ति को शनिवार को पुलिस प्रशासन ने कुर्क कर दिया। पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बोत्रे कुर्की के दौरान मौजूद रहे और कार्रवाई को स्वयं लीड कर रहे थे। शहर कोतवाली के रजदेपुर और फुल्लनपुर में यह कार्रवाई की गई।

 मुख्तार अंसारी, उसके स्वजन और करीबियों द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को पुलिस व प्रशासन की टीम चिह्नित करने के साथ ही लगातार कुर्की की कार्रवाई कर रही है। मुहम्मदाबाद कोतवाली के दर्जी टोला निवासी मुख्तार अंसारी के खिलाफ इस समय चौतरफा कार्रवाई चल रही है। मुहम्मदाबाद प्रभारी निरीक्षक व विवेचक ने दो अगस्त को रजदेपुर में 0.394 और फुल्लनपुर में 1.507 हेक्टेयर भूमि की रिपोर्ट बनाकर दो अगस्त काे पुलिस अधीक्षक को प्रेषित की गई। इस तीन अगस्त को एसपी ने अपनी संतुष्टि देते हुए पत्रावली को आगे प्रेषित कर दिया। इसके बाद जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उक्त दोनों भूमि को गैंगस्टर के तहत कुर्क करने का आदेश जारी किया।

इस पर शनिवार को एसपी रोहन पी. बोत्रे, एएसपी गोपीनाथ सोनी, सीओ सिटी गौरव कुमार भारी फोर्स के साथ पहले रजदेपुर और फिर फुल्लनपुर की भू-संपत्ति को कुर्क कर दिया। यह भूमि मुख्तार के द्वारा एक गिरोह बनाकर आर्थिक, भौतिक व अन्य लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से भूमि को अपनी पत्नी के नाम खरीदा था। पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बोत्रे ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई। आपराधिक गतिविधयों में संलिप्त व गैंगस्ट के अभियुक्त द्वारा अवैध तरीके से अर्जित भूमि को चिह्नित करने की कार्रवाई अभी भी चल रही है।

इसे भी पढ़े   Up के मैनपुरी जिले में दर्दनाक हादसा हुआ,चाय बनी जहर

ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *