Sunday, August 14, 2022
spot_img
Homeधर्म कर्ममां विंध्यवासिनी धाम में मोबाइल हुआ बैन,जाने नयी नियम

मां विंध्यवासिनी धाम में मोबाइल हुआ बैन,जाने नयी नियम

Updated on 05/August/2022 4:14:31 PM

विस्तार

मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन या आरती के दौरान गर्भगृह या झांकी की फोटो लेने और वीडियो कॉल करने पर कार्रवाई होगी। हालांकि फोटो लेना पहले से प्रतिबंधित है। विंध्य विकास परिषद की बैठक में प्रशासनिक अधिकारी व पंडा समाज ने संयुक्त रूप से यह निर्णय लिया है। पुरोहितों और पुलिस प्रशासन को खास रूप से चेताया गया है।

ऑनलाइन दर्शन करते पकड़े जाने पर मोबाइल जब्त तो होगा ही मुकदमा भी हो सकता है। यह नियम श्रद्धालु हों या पुरोहित या पुलिसकर्मी सभी पर यह नियम लागू होगा। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश पर मां विंध्यवासिनी मंदिर में गर्भगृह, झांकी सहित मोबाइल से वीडियो, फोटो या ऑनलाइन दर्शन कराना पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह ने बताया कि चेतावनी के बावजूद गर्भगृह और झांकी पर लोग मोबाइल निकालकर फोटो, वीडियो व ऑनलाईन दर्शन कराते हैं। इससे अव्यवस्था होती है और अन्य दर्शनार्थियों को परेशानी होती है। परिषद की बैठक में संयुक्त रूप से निर्णय लिया गया है कि मंदिर परिसर में कोई भी पुलिसकर्मी, श्रद्धालु या पुरोहित मोबाइल लेकर मंदिर परिसर में ऑनलाईन दर्शन फोटो इत्यादि नहीं बनाएगा।मोबाइल से फोटो खींचने या गर्भगृह, झांकी पर फोटो खींचते पकड़े जाने पर, ऑनलाइन दर्शन मोबाइल जब्त करने के साथ-साथ ही उनपर मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img