Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeअंतर्राष्ट्रीयपूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और उनके बच्चों के खिलाफ न्यूयार्क के अर्टानी जनरल...

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और उनके बच्चों के खिलाफ न्यूयार्क के अर्टानी जनरल ने धोखाधड़ी आरोप में की मुकदमा दर्ज

Updated on 22/September/2022 3:19:08 PM

न्यूयार्कल l अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके बच्चों के खिलाफ न्यूयार्क के अटार्नी जनरल ने धोखाधड़ी और गलत बयानबाजी के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने आरोप लगाया गया है कि ऋण और कर लाभ प्राप्त करने के लिए उन्होंने फर्जीवाड़ा किया। यह गोलमाल 2011 से 2021 के बीच किया गया। ट्रंप की पारिवारिक कंपनी होटल, गोल्फ कोर्स और कई देशों में रीयल स्टेट का प्रबंधन करती है।

अटार्नी जनरल ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनके बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, एरिक ट्रंप और बेटी इवांका ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, एक अन्य मामले में डोनाल्ड ट्रंप पर डिपार्टमेंटल स्टोर के ड्रेसिंग रूम में दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली लेखिका ने न्यूयार्क के एक नए कानून के तहत उनके खिलाफ एक और केस दायर किया है। नए कानून के मुताबिक अमेरिका में दशकों पहले यौन उत्पीड़न का शिकार हुए पीड़ितों को मुकदमा चलाने की अनुमति दी गई है।

लेखिका की वकील ई जीन कैरोल ने मंगलवार को इस संबंध में संघीय न्यायाधीश को सूचित किया। अगस्त में लिख गए पत्र को पब्लिक रिकार्ड में दर्ज कर लिया गया। उधर, ट्रंप की वकील अलीना हब्बा ने इस संबंध में तुरंत कोई जवाब नहीं दिया है, लेकिन उन्होंने इस केस पर आपत्ति जताई।                                                                                                                      

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img