NTA ने खुद माना पेपर लीक हुआ..NEET पेपर लीक पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

NTA ने खुद माना पेपर लीक हुआ..NEET पेपर लीक पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में विवादों से घिरी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 से संबंधित 30 से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई चल रही है। सुनवाई के दौरान NTA ने माना है कि पेपर लीक हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर हम दोषियों की पहचान करने में असमर्थ हैं तो दोबारा परीक्षा का आदेश देना होगा। कोर्ट ने कहा कि यदि प्रश्न पत्र लीक सोशल मीडिया के जरिए प्रसारित किया गया है तो दोबारा परीक्षा कराने का आदेश देना होगा।

सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि कुछ ध्यान देने वाली बातें हैं,67 उम्मीदवार 720 में से 720 अंक प्राप्त कर रहे हैं। जबकि पिछले वर्षों में यह अनुपात बहुत कम था। यह साफ है कि प्रश्नपत्र लीक हुआ है। यदि प्रश्नपत्र टेलीग्राम, व्हाट्सऐप और इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से लीक होता है, तो यह जंगल की आग की तरह फैलता है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम प्रश्न पत्र लीक के लाभार्थियों की संख्या जानना चाहते हैं, उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। इसमें कोई संदेह नहीं कि प्रश्नपत्र लीक हुआ है, हम लीक की सीमा का पता लगा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कितने गलत कृत्य करने वालों के परिणाम रोके गए हैं, ऐसे लाभार्थियों का भौगोलिक वितरण जानना चाहते हैं। यह मानते हुए कि सरकार परीक्षा रद्द नहीं करेगी, वह प्रश्न पत्र लीक के लाभार्थियों की पहचान करने के लिए क्या करेगी।


ख़बर को शेयर करे
इसे भी पढ़े   रोहनिया में कार सवार को मारी गोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *