Tuesday, July 5, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंभड़काऊ बयानों को लेकर ओवैसी पर FIR, नुपूर-यति नरसिंहानंद समेत 11 पर

भड़काऊ बयानों को लेकर ओवैसी पर FIR, नुपूर-यति नरसिंहानंद समेत 11 पर

Updated on 09/June/2022 2:43:26 PM

नई दिल्ली। भड़काऊ बयानों को लेकर दिल्ली पुलिस की तरफ से दर्ज की गई 2 एफआईआर में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का नाम भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही,यति नरसिंहानंद का भी नाम एफआईआर में जोड़ा गया है। ये दोनों नाम उस एफआईआर में शामिल है, जिनमें पहले ही नुपूर शर्मा के अलावा आठ अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस ने माहौल खराब करने के मामले में जो दो एफआईआर दर्ज की है उस मामले में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भी नोटिस जारी कर उनसे जानकारी मांगी है। दिल्ली पुलिस ने इसके साथ ही एक अपील भी की है कि ऐसे पोस्ट से बचा जाए जिससे माहौल खराब हो सकता है।

हिरासत में एआईएमआईएम महिला कार्यकर्ता
नुपूर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर विवाद बयान के विरोध में एआईएमआईएम की तरफ से आज राष्ट्रीय राजधानी के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने का एलान किया गया था। संसद मार्ग थाने पर AIMIM की कुछ महिला कार्यकर्ता भी पहुंची,जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एआईएमआईएम का जंतर-मंतर पर नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ धरना प्रदर्शन था जिसकी पुलिस ने इजाजत नहीं दी थी। इसके बाद करीब 12:00 बजे अचानक 25 से 30 कार्यकर्ता संसद मार्ग पर पहुंच गए, जिसके बाद पुलिस उन्हें बस पर बिठाकर तुरंत लेकर चली गई। उसके बाद तीन कार्यकर्ताओं को पुलिस संसद मार्ग थाने में ले कर चली गई। बाद में एक एक करके तीन चार महिला कार्यकर्ता पहुंचे और उन्हें भी पुलिस ने संसद मार्ग थाने में अंदर बिठा लिया गया।.

ओवैसी-नुपूर समेत समेत 11 पर एफआईआर
इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने बीजेपी के पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के खिलाफ पैगंबर मोहम्मद पर एक टीवी डिबेट के दौरान अपमानजनक टिप्पणी को लेकर एफआईआर दर्ज की। इसके साथ ही, पैगंबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट को लेकर आठ अन्य लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीजेपी के नवीन जिंदल, पत्रकार सबा नकवी के खिलाफ भी दूसरी एफआईआर में नाम शामिल किया गया. इसमें शादाब चौहान,मौलानामुफ्ती नदीम,अब्दुर रहमान, गुलजार अंसारी,अनिल कुमार मीणा और पूजा शाकुन का नाम है। दिल्ली पुलिस अब इन लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने की तैयारी में है।

दिल्ली पुलिस की तरफ से इन सभी के खिलाफ वैमनस्य फैलाने और भड़काने और आपसी भाईचारे में दरार डालने के खिलाफ संलिप्ट रहने के लिए विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. नूपुर शर्मा,नवीन कुमार जिंदल,शादाब चौहान,सबा नकवी,मौलाना मुफ्ती नदीम,अब्दुर रहमान,गुलज़ार अंसारी,अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन का नाम शामिल हैं। दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने इन लोगों के खिलाफ अलग-अलग प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर बीजेपी पहले ही कार्रवाई करते हुए नुपूर शर्मा को सस्पेंड कर चुकी है,जबकि नवीन जिंदल को पार्टी से निकाल दिया है। इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशंस (IFSO) ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और सामाजिक ताने-बाने को चोट पहुंचाने की मंशा से गलत जानकारी फैलाने में उनकी भूमिका को लेकर जांच की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img