Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeधर्म कर्मताजमहल जाने पर अड़े परमहंसाचार्य,कहा करना है शुद्धिकरण

ताजमहल जाने पर अड़े परमहंसाचार्य,कहा करना है शुद्धिकरण

Updated on 03/May/2022 2:48:21 PM

आगरा। भगवा कपड़ों और धर्म दंड की वजह से पिछले दिनों ताजमहल में प्रवेश से रोके गए जगदगुरु परमहंसाचार्य जी एक बार फिर आगरा पहुंच गए हैं। वह ताजमहल में जाकर इसके शुद्धिकरण की बात कह रहे हैं। हालांकि,ताजमहल से कुछ किलोमीटर पहले ही पुलिस ने उनके काफिले को रोक लिया है। इसको लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए परमहंसाचार्य ने कहा कि यदि उन्होंने टोपी पहनी होती तो जाने दिया गया होता,लेकिन भगवा कपड़ों की वजह से रोका गया है।

परमहंसाचार्य ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, ‘भगवा का अपमान किया जा रहा है। यदि यह मुझे सम्मान सहित नहीं ले जाते हैं तो मैं यहीं बैठा रहूंगा। प्राण त्याग दूंगा लेकिन शिवालय तेजोमहल में जाए बिना नहीं लौटूंगा।”उन्होंने रास्ते में रोके जाने पर उन्होंने प्रशासन पर निशाना साधा और कहा कि सेना पुलिस और भगवा हमेशा देश के हित में रहा है।

ईद के मौके पर माहौल खराब करने के आरोप पर उन्होंने कहा कि पूरा देश आज ईद नहीं मना रहा है। सनातनी तो परशुराम जयंती और अक्षय तृतीया मना रहे हैं। ताजमहल जाने के उद्देश्य पर उन्होंने कहा, मैं ताजमहल कभी गया नहीं हूं, मैं आज वहां शुद्धिकरण करने जा रहा था, जिसे मुगल और आक्रांताओं की ओर से जो अतिक्रमण किया गया है, वहां जाकर मैं भगवान से प्रार्थना करता और मंत्रोच्चार से शुद्धिकरण करता।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img