Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeराष्ट्रीयशौचालय में टाइल्स पर बनी हिंदू भगवान की फोटो,2 गिरफ्तार

शौचालय में टाइल्स पर बनी हिंदू भगवान की फोटो,2 गिरफ्तार

Updated on 09/June/2022 2:51:58 PM

नई दिल्ली। सरकार ने यूपी के हर गांव में सार्वजनिक शौचालय बनवाएं हैं। इनमें से सीतापुर के एक शौचालय की फोटो ने बवाल मचा दिया है। इस शौचालय की दीवार पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाली टाइल्स लगी है। ये शौचालय सीतापुर जिले के थाना थानगांव के बेर्रा बरौरा गांव में बना है। शौचालय का निर्माण गांव में ग्राम पंचायत ने करवाया जिसपर लगी टाइल्स पर हिंदू भगवान शिवलिंग और ऊँ की फोटो बनी है। इसे देखकर ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर की जिसके बाद हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने इस मामले में पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई।

बजरंग दल ने गांव की महिला ग्राम प्रधान, उनके पुत्र और एक सहयोगी पर मुकदमा दर्ज करवाया है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 नामजद आरोपियों में से 2 को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। जानकारी के मुताबिक थानगांव थाना क्षेत्र के बेर्रा बरौरा गांव में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत वर्ष 2018-19 में लाभार्थियों के लिए शौचालय बनवाए गए थे। इन शौचालयों में टाइल्स लगवाई गई थी। इन्हीं टाइल्स पर हिंदू भगवानों की फोटो बनी हैं।

गांव वालों समेत बजरंग दल ने शौचालय की टाइल्स पर हिंदू भगवान की फोटो बनी होने पर नाराजगी जताई। स्थानीय थाने में ग्राम प्रधान रेशमा, उनके बेटे मोलहे और सहयोगी नसीमुल्ला के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल ने शिकायत दर्ज कराई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी प्रधान के पति और पुत्र को थाने ले गई। इस संबंध में ग्राम प्रधान पति बुनियाद ने चुनावी रंजिश का मामला बताते हुए 4 साल पहले बने शौचालयों में लगी टाइल्स के संबंध में जानकारी ना होने की बात कही है। उन्होंने बताया कि यह लाभार्थियों के शौचालय लगभग 4 साल पहले बने थे, तब वह प्रधान नहीं थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img