Friday, December 2, 2022
Google search engine
Homeराज्य की खबरेंअयोध्या पहुंचे मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह, कहा-'मुझे भगवान राम ने बुलाया...

अयोध्या पहुंचे मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह, कहा-‘मुझे भगवान राम ने बुलाया है,इसलिए आया हूं’

अयोध्या। मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह सोमवार को अयोध्या पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया। इसके बाद वो श्री राम जन्मभूमि मंदिर गए और भगवान राम के दर्शन और पूजा अर्चना की। यही नहीं उन्होंने निर्माणाधीन भव्य और दिव्य राम मंदिर को भी देखा। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर तारीफ की और कहा कि भगवान श्रीराम ने उन्हें बुलाया है इसलिए वो यहां पर आए हैं।

मॉरीशस के राष्ट्रपति ने किए रामलला के दर्शन
लखनऊ से सड़क मार्ग के जरिए अयोध्या पहुंचने के बाद मॉरीशस के राष्ट्रपति हनुमानगढ़ी श्री राम जन्मभूमि और कनक भवन में दर्शन पूजन करने के लिए गए। इस दौरान वो पूरी श्रद्धा और निष्ठा से भगवान के सामने नतमस्तक हुए। श्री राम मंदिर में पूजा के दौरान उन्होंने रामलला की आरती भी की। वहीं हनुमानगढ़ी में उन्होंने विधि-विधान और मंत्रोच्चार के साथ संकटमोचन की अर्चना की।

राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह ने कहा कि “मेरी दो दिन पहले सीएम योगी आदित्यनाथ जी मुलाकात हुई। उन्होंने मुझे अयोध्या आने के लिए कहा। मुझे पता था कि यहां पर निर्माण कार्य हो रहा है फिर भी उन्होंने कहा कि आप दर्शन कर सकते हैं। उस कृपा से मैं यहां आया हूं और मुझे यहां पर श्री राम जी और माता सीता जी के दर्शन का सौभाग्य मिला है। मैं और मेरी पत्नी आई हुई है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग इस काम में लगे हैं इंजीनियर,मजदूर सभी को इतिहास को पुनर्जीवित करने और अगली पीढ़ी तक पहुंचाने की जिम्मेदारी मिली है।

इस बारे में जानकारी देते हुए हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि मॉरीशस के राष्ट्रपति महोदय ने विधिवत मंत्रोच्चार के बीच हनुमान जी के दर्शन किए। इसके बाद उन्हें प्रसाद के साथ अंगवस्त्र भेंट किया गया। यहां से वो रामलला का दर्शन करने गए। दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि ‘हम को किसी ने बुलाया नहीं हमको तो प्रभु श्रीराम ने बुलाया है।’ उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमारी सनातन परंपरा हमारा वैभव जो वसुदेव कुटुंबकम के भाव से जो कार्य करते हैं हम लोग जो कार्य करते हैं इस कड़ी में माननीय राष्ट्रपति महोदय ने भगवान राम के दर्शन किए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img