Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंबाहुबली अतीक की 16 करोड़ की प्रापर्टी की होगी कुर्की

बाहुबली अतीक की 16 करोड़ की प्रापर्टी की होगी कुर्की

Updated on 14/September/2022 6:09:44 PM

प्रयागराज। बाहुबली अतीक अहमद की 3 और प्रॉपर्टी आज कुर्क करने की तैयारी शुरू हो गई है। प्रयागराज DM के निर्देश पर प्रयागराज और लखनऊ की प्रॉपर्टी पर आज कार्रवाई होगी। एसएसपी प्रयागराज शैलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि तीनों प्रापर्टी की कीमत करीब 16 करोड़ रुपये है।

जिलाधिकारी प्रयागराज संजय कुमार खत्री आदेश अनुसार, “बाहुबली अतीक अहमद की धूमनगंज के कसारी-मसारी में 1.84 हेक्टेयर और 1.60 हेक्टेयर जमीन पर आज कुर्की होगी। यह दोनों जमीन अतीक अहमद के नाम पर है।”

“लखनऊ के सीतापुर रोड पर एक मकान अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर है। जिसकी कीमती करीब 8 करोड़ रुपए है। कुर्क कराने की कार्रवाई लखनऊ पुलिस और प्रशासन के सहयोग से की जाएगी। लखनऊ की प्रॉपर्टी कुर्क करने के लिए प्रयागराज से एसपी क्राइम सहित अन्य अधिकारी लखनऊ रवाना हो चुके हैं।”

अब तक 300 करोड़ की संपत्ति हुई जब्त
प्रयागराज के पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद पर अब तक 300 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सितंबर 2020 से अब तक अतीक अहमद और उनके सहयोगियों के ऊपर 52 कार्रवाई हो चुकी है। इसमें से अकेले अतीक अहमद पर 45 कार्रवाई हुई है। अगस्त में कौशाम्बी में भी 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई थी।

इंटर स्टेट 227 गैंग पर हो रही है कार्रवाई
प्रयागराज के इंटर स्टेट गैंग 227 के गैंग लीडर अतीक अहमद सहित उनके गुर्गों पर दो साल से लगातार समय-समय पर कार्रवाई हो रही है। यह वह संपत्तियां हैं, जो 227 गैंग के लीडर और सदस्यों ने अपराध में लिप्त होकर अर्जित की थी। अतीक अहमद गैंग पर कार्यवाही की शुरुआत सितम्बर 2020 को सिविल लाइन के बेहद पाश इलाके से हुई थी, जो कौशांबी के कोइलहा गांव तक 2 साल बाद भी जारी है।

अहमदाबाद जेल में बंद है अतीक अहमद
बाहुबली अतीक अहमद अहमदाबाद जेल में बंद है। अतीक पर लखनऊ के प्रॉपर्टी कारोबारी को अगवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है। इस मामले के बाद उसे बरेली और फिर प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया था।

अतीक अहमद के खिलाफ 1979 से 2019 तक कुल 109 केस हैं। इनमें गैंगस्टर, आर्म्स एक्ट और गुंडा एक्ट के मामले में दर्ज हैं। सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक,अतीक अहमद के खिलाफ 8 केस 2015 से 2019 में दर्ज किए गए, जिनमें अभी जांच चल रही है। इन केसों में दो केस मर्डर के भी शामिल हैं।

अतीक अहमद उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल का बड़ा बाहुबली नाम है। पूर्वांचल और प्रयागराज में सरकारी ठेकेदारी, खनन और उगाही के कई मामलों में उनका नाम आया। अतीक अहमद के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कौशाम्बी, चित्रकूट, प्रयागराज ही नहीं बल्कि बिहार राज्य में भी हत्या, अपहरण, जबरन वसूली आदि के मामले दर्ज हैं। अतीक के खिलाफ सबसे ज्यादा मामले प्रयागराज जिले में ही दर्ज हुए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img