नाराज पहलवानों का छठे दिन भी धरना जारी,पोस्टर लगा बताया कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष का ‘आपराधिक’ इतिहास’

नाराज पहलवानों का छठे दिन भी धरना जारी,पोस्टर लगा बताया कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष का ‘आपराधिक’ इतिहास’
ख़बर को शेयर करे

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला रेसलर द्वारा यौन उत्पीड़न का शिकायत दर्ज कराने के बावजूद अभी तक दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। न ही केंद्रीय खेल मंत्रालय ने विरोध प्रदर्शन को गंभीरता से लेने के संकेत दिए हैं। बीजेपी एमपी बृजभूषण के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई न होने से पहलवानों और खिलाड़ियों में असंतोष की भावना चरम पर है। कथित आरोपी अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए लगातार पीड़ित महिला रेसलर सहित अन्य कई रेसलर अपना खेल छोड़ जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों की मांग है कि उन्हें अध्यक्ष पद से हटाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

इसी क्रम में आज जंतर मंतर पर धरना पर बैठे पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण के खिलाफ दर्ज अपराधिक मामलों के पोस्टर लगाए हैं। इस पोस्टर के जरिए बताया गया है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ उत्तर प्रदेश के अलग-अलग थानों में 3 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। इनमें आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर मारपीट सहित कई संगीन मुकदमे उनके ऊपर दर्ज हैं। यह पोस्टर जंतर मंतर पर भारतीय पहलवानों ने लगाया है। इस पोस्टर के जरिए नाराज पलहवा यह संदेश दे रहे हैं कि बृजभूषण शरण सिंह कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष होने के बावजूद उनका रिकॉर्ड कैसा है और कितने अपराधिक मुकदमें उनपर दर्ज हैं।

बृजभूषण का अपराधिक इतिहास
बता दें कि बीते कई दिनों से लगातार महिला पहलवानों के ऊपर यौन उत्पीड़न को लेकर भारतीय पहलवान जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो और उनके खिलाफ जांच कर उन्हें जेल भेजा जाए। आज इस धरना प्रदर्शन का छठवां दिन है,जहां पहलवानों को समर्थन देने के लिए हर दिन राजनीतिक दलों के नेता भी यहां पर पहुंच रहे हैं। जंतर मंतर पर जो पोस्टर लगाए गए हैं,उस पोस्टर में लिखा है कि बृजभूषण शरण सिंह बीजेपी MP का अपराधिक इतिहास। इस पोस्टर के जरिए भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण के अपराधिक रिकॉर्ड को यहां पर दिखाया जा रहा है।

इसे भी पढ़े   आगरा के केमिकल गोदाम में लगी आग, मची अफरा-तफरी

नीरज चोपड़ा ने ट्वीट कर किया पहलवानों का समर्थन
वहीं,धरने पर बैठे पहलवानों का कई खिलाड़ी भी समर्थन कर चुके हैं। इसी बीच आज भारतीय पहलवानों के समर्थन में भारत के स्टार और ओलंपियन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने भी ट्वीट कर उन्हें समर्थन दिया है। अब तक धरने पर बैठे भारतीय पहलवानों से पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक, कांग्रेस नेता उदित राज, सीपीएम नेता वृंदा करात,आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी,भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत जैसे कई बड़े राजनीतिक नेता भी जंतर-मंतर पर पहुंचकर पहलवानों को अपना समर्थन दे चुके हैं।


ख़बर को शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *