Wednesday, July 6, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंग न्यूज़सत्येंद्र जैन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया,जमानत पर...

सत्येंद्र जैन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया,जमानत पर सुनवाई कल

Updated on 13/June/2022 1:14:45 PM

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ चल रही जांच के बीच, राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार, 13 जून को आप नेता को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। यह उसी दिन आया था जब आप मंत्री की ईडी रिमांड अदालत द्वारा आठ जून को पांच दिन पहले और बढ़ाए जाने के बाद समाप्त होने वाली है।

इससे पहले दिन में जियान को अदालत में पेश किया गया, इस दौरान एक जमानत याचिका भी दाखिल की गई। हालांकि, जमानत याचिका को खारिज करते हुए, अदालत ने कहा कि वह मंगलवार को सुबह 11 बजे मामले में फिर से सुनवाई करेगी।

दूसरी ओर,सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू ने तर्क दिया कि सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी पर जवाब दाखिल करने के लिए एजेंसी को और समय चाहिए। उन्होंने सुनवाई को कल तक के लिए स्थगित करने की मांग करते हुए कहा, “हमें जमानत अर्जी पर गौर करना होगा।” इसके अलावा, वरिष्ठ अधिवक्ता ने यह भी कहा कि जैन की मेडिकल रिपोर्ट इस बात की पुष्टि करती है कि उनका स्वास्थ्य अच्छा है और उन्हें बीपी की थोड़ी सी समस्या है।

उन्होंने कहा,”उनकी दवाएं समय पर दी जाती हैं लेकिन वह जानबूझकर उन्हें नहीं ले रहे हैं। उन्हें वहीं दवा लेने के लिए कहा गया है जो मैं खुद लेता हूं। हालांकि, वे ऐसा माहौल बनाना चाहते हैं ताकि उन्हें स्वास्थ्य के आधार पर जमानत मिल सके।”

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी
इससे पहले 30 मई को आप मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन रोकथाम मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 13 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया।

उसके परिसरों पर कई छापे भी मारे गए, जिसके बाद विभाग ने करोड़ों रुपये,आभूषण,सोने के सिक्के और अन्य सामान सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए। इसके अलावा,जैन के परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के परिसरों पर भी छापेमारी की गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img