Wednesday, December 7, 2022
Google search engine
Homeब्रेकिंग न्यूज़चंदौली में स्कूल जा रही जिप दुर्घटनाग्रस्त हुआ

चंदौली में स्कूल जा रही जिप दुर्घटनाग्रस्त हुआ

चंदौली। जिला मुख्यालय से सटे कटशिला गांव के पास बुधवार संत जांस स्कूल जा रही जिप दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें लगभग डेढ़ दर्जन बच्चों को चोट आई है। गनीमत रहा कि जीप नहर में नहीं गिरी नहीं तो बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था।

घटना के समय जीप में 30 बच्चे सवार थे। इसमें जमुनीपुर के रहने वाले 11 वर्षीय अर्णव व 13 वर्षीय उसकी बहन अनन्या, धनऊर के 13 वर्षीय आदित्य राज व दिवघट का रहने वाला 12 वर्षीय दिव्यांशु का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। शेष बच्चों को आंशिक रूप से चोट लगी है। जिनका इलाज निजी अस्पतालों में कराकर अभिभावक घर ले गए। चालक फरार हो गया, जबकि जीप का पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। जीप इस कदर खटरा हो चुकी है कि बाहर के अधिकांश हिस्से जंग खाकर जर्जर हो चुके हैं। नंबर के नाम पर यूपी 65 एच लिखा हुआ है। बच्चों से भरी जीप जैसे ही कटशिला मोड़ के पास पहुंची अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। इसके बाद चीख-पुकार मच गई।

आसपास मौजूद लोग मदद के लिए पहुंचे। ग्रामीणों ने किसी तरह बच्चों को बाहर निकाला। जानकारी होते करणी सेना के सदस्य भी पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए। ग्रामीणों ने 108 एंबुलेंस को सूचित करने के साथ अभिभावकों को भी जानकारी दी। गंभीर रूप से घायल चार बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन को इलाज के बाद छोड दिया गया, जबकि 11 वर्षीय अर्णव का इलाज चल रहा है। उधर परिवहन विभाग विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति के निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में विद्यालय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई में जुटा है।

घटना की जानकारी होते ही जनपद की डीएम ईशा दुहन सक्रिय हो गई। मुख्य चिकित्साधिकारी को घटनास्थल पर भेजकर बच्चों के स्वजनों से मोबाइल पर बात की और उन्हें ढ़ाढस बंधाते हुए कहा कि किसी प्रकार की दिक्कत हो तो अविलंब अभिभावक उनसे बात करें।

डीएम के सक्रिय होने का परिणाम था कि सीएमओ व सीएमस सहित जिला अस्पताल के सभी चिकित्सक सक्रिय हो गए थे। हालांकि इस घटना को लेकर अभिभावकों में आक्रोश देखा गया। उधर विद्यालय प्रबंधन का कहना है कि अभिभावकों को स्पष्ट कह दिया गया है कि बच्चों को स्कूल लाने व ले जाने की जिम्मेदारी उनकी है। यह बात विद्यालय के प्रास्पेक्टस में भी अंकित है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img