Wednesday, September 28, 2022
spot_img
Homeराज्य की खबरेंखाते में रुपए देख दोस्त की हत्या की साजिश रची,मरा छोड़ भागे,पुलिस...

खाते में रुपए देख दोस्त की हत्या की साजिश रची,मरा छोड़ भागे,पुलिस ने बचाया

Updated on 14/September/2022 6:04:59 PM

पीलीभीत। पीलीभीत में दोस्त की हत्या की साजिश रचने वाले दो दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है। दो दिन पहले दो युवकों ने अपने दोस्त के खाते में पड़े रुपयों को देखकर उसकी हत्या की साजिश रच डाली थी।

आरोपियों ने उसे शराब पीने के बहाने बुलाया था। जहां उसे मार कर जंगल में छोड़ दिया था। फिलहाल युवक की मौत से पहले पुलिस ने युवक को बचा लिया था। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि पीड़ित युवक एवन कुमार बरेली के रहने वाले दीपक और विपिन के साथ हरियाणा में काम करता है। बीते दिनों एवन के पिता की एक एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। जिसके बाद उनके इंश्योरेंस का पैसा एवन के खाते में आया था। एक दिन मोबाइल रिचार्ज कराते समय आरोपी दीपक ने एवन के खाते में 75 हजार रुपए देखे। जिसके बाद से वह उन रुपयों को हड़पना चाहता था।

दो दोस्तों ने रची हत्या की साजिश
तीनों हरियाणा से वापस यूपी आ गये थे। यहां दीपक ने विपिन के साथ मिलकर एवन कुमार की हत्या की साजिश रची। इसके लिए उन्होंने जंगल की रेकी वगैरह भी कर ली। जहां एवन को मारना था। इसके बाद दोनों ने दिन और समय भी तय किया कि कब एवन को मौत के घाट उतारना है।

बीते दो दिन पहले 12 सितंबर को रात साढ़े 9 बजे दियोरिया थाना क्षेत्र में आने वाले जमुनिया महुआ गांव के रहने वाले डेविड कुमार ने डायल 112 को सूचना दी कि उसका भाई एवन सुबह से गायब है। कई जगह तलाश की लेकिन उसका कोई पता नहीं चल रहा है। इस सूचना के बाद से पुलिस एक्टिव हो गई। अपहरण में मामला दर्ज करने के बाद पुलिस की चार टीम और एसओजी एवन कुमार की तलाश में लग गई।

जंगल में अधमरा पड़ा था एवन
खोजबीन में पुलिस को पसगवां बीट के जंगलों में एक शव पड़ा होने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची तो देखा कि एवन अधमरा पड़ा हुआ है। उसे जल्दी से अस्पताल लाया गया। तब उसने पूरी कहानी बताई। दरअसल, दीपक ने मोबाइल रिचार्ज कराते समय एवन का यूपीआई पासवर्ड देख लिया था। जिसके बाद से आरोपी सोच रहे थे कि मोबाइल लेकर वह पैसे ट्रांसफर कर लेगा। जिसके लिए आरोपियों ने एवन को मारने की प्लानिंग कर ली थी।

अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि एवन को दीपक और विपिन ने शराब पीने के बहाने बुलाया था। जिसके बाद उन्होंने एवन का अपहरण कर लिया। उस पर डंडे से वार किया और उसे मरा समझ कर जंगल में छोड़ निकल गए थे। इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के पास से एक मोबाइल, एक डंडा और घटना में प्रयोग की गई मोटर साइकिल भी बरामद कर ली गई है। दोनों अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है। साथ ही पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम भी दिया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img